यदि आपका सूर्य पीड़ित है तो

आपके पास कम जीवन शक्ति, प्रतिरक्षा प्रणाली के मुद्दे, प्राधिकरण के आंकड़ों के साथ समस्याएं या बहुत अधिक उबाऊ, कम आत्मसम्मान, कैरियर की समस्याएं हैं. सूर्य को सोखना और उसका उपाय करना सबसे अच्छा तरीका है: होम्योपैथी, सुबह सूर्य को नमस्कार करना, सोना पहनना, अधिक पीले / नारंगी फल खाना और ऐसे रंग पहनना.

यदि आपका चंद्रमा प्रभावित है तो

आपके पास मनोवैज्ञानिक मुद्दे-अवसाद, द्वि-ध्रुवीय प्रवृत्तियां, भावनाओं में उतार-चढ़ाव, उदासी, ख़राब आत्म-छवि, संपूर्ण भलाई की कमी, महिलाओं के साथ समस्याएं, पेट, स्तनों में पानी की कमी, समस्याएं हैं रक्त की अशुद्धियाँ. चंद्रमा को भिगोने और हटाने के लिए: हरी पत्तेदार सलाद, नम पानी वाली सब्जियां खाएं, अधिक पानी पीएं. मनोचिकित्सा, मनोविज्ञान, सम्मोहन. पीला गुलाबी, सफेद या सिल्की रंग पहनना. मोती, चांदी पहने.

यदि आपका बुध पीड़ित है: तो

आपको संवाद करने में समस्याएँ हैं, अपनी राय व्यक्त करना, मौखिक संघर्ष, दोस्तों के साथ समस्याएँ. रुचि की कमी / जिज्ञासा, मन की नीरसता, अनुपस्थित मानसिकता, विकार, प्रबंधन और योजना के साथ समस्याएं, त्वचा और पाचन के साथ समस्याएं. अपने बुध को संतुलित और मजबूत करने के लिए: संतुलित पोषण, आयुर्वेदिक चिकित्सा, हर्बल उपचार, संज्ञानात्मक चिकित्सा. अगेती या पन्ना पत्थर, हरा रंग (घास) पहनना.

यदि आपका शुक्र ग्रह पीड़ित है  तो

 प्यार में समस्याएं, समझौता करने या रिश्तों को निभाने में समस्या. खराब आत्म-मूल्य और चीजों को आकर्षित करने में असमर्थता / आप के लिए ppl. पैसों की परेशानी. सामाजीकरण में समस्याएँ. भावनात्मक या शारीरिक मुद्दों से तेजी से ठीक होने / ठीक होने में असमर्थता. तनाव. शुक्र के लिए उपाय: रेकी, स्पर्श के साथ कुछ भी, मालिश, बागवानी, प्राणिक हीलिंग, कला चिकित्सा: नृत्य, संगीत, पेंटिंग. गुलाब क्वार्ट्ज, हीरा पहने.

यदि आपका मंगल प्रभावित हो रहा है तो

आत्म विश्वास के साथ समस्याएं, आक्रामकता या बुलियों को आकर्षित करना या इस तरह के व्यवहार को एक स्वयं को दिखाना. प्रेरणा और ऊर्जा की कमी. गरीब इच्छा शक्ति. नसों, तनाव, सूजन, दुर्घटनाओं को आकर्षित करने के साथ समस्याएं. पीड़ित मंगल का उपाय करने के लिए: रंग चिकित्सा, रत्न पहनना, एक्यूपंक्चर. लेकिन मुख्य एक है: वर्क आउट और शारीरिक व्यायाम. लाल रंग के खाद्य पदार्थ और जैसे लोहा, जवाहरात और कपड़े अगर जोर और इच्छा शक्ति की कमी है. अगर बहुत अधिक क्रोध मौजूद है, तो लाल से बचें !! सुखदायक रत्न पहनें और खाद्य पदार्थ चंद्रमा की सलाह देते हैं.

यदि आपका बृहस्पति प्रभावित हो रहा है तो

 खरीद में समस्याएं, विश्वास और आशावाद की कमी, भाग्य की कमी, धन बनाने में असमर्थता. अर्थहीनता का भाव. आसानी से दिल खोना. जिगर और हार्मोन के साथ समस्याएं. उपाय और प्रभावित बृहस्पति के लिए: योग, मंत्र, आध्यात्मिक परामर्श, ध्यान. आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ना, प्रार्थना करना, दान कार्य करना, दूसरों की ज़रूरत में मदद करना, धर्मार्थ होना. बैंगनी रंग के साथ भोजन करना: आलूबुखारा, चुकंदर, आदि सिंट्रिन या नीलम पहनना.

सम्पर्क : श्री मां चिंतपूर्णी ज्योतिष संस्थान
5, महारानी बाग, नई दिल्ली -110014
8178677715, 9811598848    

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।