जल्द ही मुंबई-पुणे और मुंबई-शिरडी के बीच हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है. इस हेलिकॉप्टर सेवा के लॉन्च होने की खबर दिसंबर 2018 की शुरुआत में भी आई थी. तब बताया गया था कि इसे मार्च 2019 में लॉन्च किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, अब अमेरिकी हेलिकॉप्टर टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ब्लेड (BLADE) मुंबई और पुणे के बीच हेलिकॉप्टर सेवा का परिचालन शुरू करने जा रही है. इसके अलावा, ब्लेड इंडिया मुंबई से शिरडी के बीच भी हेली-टैक्सी की सेवा शूरू करने जा रही है.

ब्लेड इंडिया ने अक्टूबर के मध्य से हेलिकॉप्टर सेवाओं को चलाने के लिए सभी आवश्यक लाइसेंस और परमिट ले लिए हैं. यह सेवा मुंबई-पुणे और मुंबई- शिरडी के बीच प्रत्येक सप्ताह में छह दिन यानी सोमवार से शनिवार तक उपलब्ध होगी. रिपोर्ट्स की मानें तो, हेलिकॉप्टर्स का परिचालन समय निर्धारित होगा, इसका मतलब यह है कि सीट न भरने की स्थिति में भी सेवा जारी रहेगी. कहा जा रहा है कि हेलिकॉप्टर सेवा मुंबई और पुणे के बीच का सफर सिर्फ 35 मिनट में हो पाएगा. हालांकि, इस सेवा के लिए प्रति सीट किराया के बारे में घोषणा की जानी बाकी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।