कर्नाटक. बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा मयप्‍पन गुरुवार को निर्विरोध रूप से तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) की अध्‍यक्ष बन गई हैं. चेन्‍नई में 87वीं आमसभा में रूपा को सर्वसम्‍मति से नया अध्‍यक्ष चुना गया. रूपा तमिलनाडु क्रिकेट संघ की पहली महिला अध्‍यक्ष बनी हैं. रूपा इस पर के लिए अकेली उम्‍मीदवार थीं.

याद हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 20 सितंबर 2019 को कहा था कि राज्‍य क्रिकेट निकाय ने बीसीसीआई के नए संविधान को पूरी तरह से नहीं अपनाया है. इसके बावजूद वह चुनाव आयोजित करा सकता है. अदालत ने यह भी कहा कि तमिलनाडु क्रिकेट निकाय के चुनाव परिणाम उसके अंतिम आदेशों के अधीन होंगे, लेकिन कोर्ट के इस फैसले से सीओए पूरी तरह सहमत नहीं थी.

रूपा गुरुनाथ इंडिया सीमेंट्स के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी हैं. उनकी शादी गुरुनाथ मयप्‍पन से हुई, जो आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग में फंसे थे. बता दें कि गुरुनाथ मयप्‍पन सीधे तौर पर किसी क्रिकेट प्रशासन से नहीं जुड़े हैं. गुरुनाथ मयप्‍पन पर लगे दाग की वजह से शायद उनकी पत्‍नी रूपा गुरुनाथ ने यह जिम्‍मेदारी संभालने का फैसला किया.

टीएनसीए हाल ही में सुर्खियों में छाया था जब फ्रेंचाइजी आधारित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कई अधिकारियों, कोच और खिलाडि़यों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने की बात सातने आई थी. इस मामले में जांच चल रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।