सूरत. कप्तान हरमनप्रीत कौर की 43 रन की आक्रामक पारी और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा की मात्र आठ रन पर तीन विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले रोमांचक टी-20 मुकाबले में मंगलवार को 11 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 130 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 19.5 ओवर में 119 रन पर रोककर रोमांचक जीत हासिल की. हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. भारतीय पारी में कप्तान हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 43 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए.

ओपनर स्मृति मंधाना ने 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21, जेमिमा रोड्रिग्स ने 25 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 19 रन, दीप्ति शर्मा ने 16 गेंदों में दो चौकों की मदद से 16 रन, वेदा कृष्णामूर्ति ने 10 रन और तान्या भाटिया ने नाबाद 11 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनम इस्माइल ने 26 रन पर तीन विकेट और नादिने डी क्लार्क ने 10 रन पर दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एकमात्र संघर्ष करने वाली बल्लेबाज मिग्नोन डू प्रीज रही जिन्होंने 43 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर मैच को अंत तक रोमांचक बनाये रखा. डू प्रीज ने आखिरी ओवर में राधा यादव की पहली गेंद पर छक्का मारा लेकिन राधा ने वापसी करते हुए चौथी गेंद पर डू प्रीज और पांचवीं गेंद पर एन एमलाबा को आउट कर मेहमान टीम की पारी 119 रन पर समेट दी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।