ऑफिस से छुट्टी मिल गई है चलो हिमाचल चलें. इस बात को कहते ही हम सब कई सपने संजो लेते हैं. आखिर यह सपने लाज़मी हैं क्योंकि हिमाचल है ही इतना सुंदर. अब करें भी तो क्या करें, बड़े-बड़े पेड़ों की आड़ में बर्फिले पहाड़, सुहाना मौसम और हाथ में गर्म-गर्म चाय के साथ एक हमसफर , यह सब सोचने के बाद रुकना भी तो मुश्किल है. अब साल में बार-बार हिमाचल प्रदेश घूमना है तो अपनी जेब का भी ख्याल रखना पड़ेगा. ऐसे में हम आपके लिए ढूंढकर लाए हैं रुकने के लिए कम दाम में बेहतरीन जगह.

बैकपैकर पांडा हॉस्टल, ओल्ड मनाली 

अगर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो ओल्ड मनाली का बैकपैकर पांडा हॉस्टल चुने. यह हॉस्टल कम बजट में बेहद शानदार सर्विस देते हैं. बता दें कि इस हॉस्टल में एक बंक बेड आपको सिर्फ 209 रुपये में मिल जाएगा. बैकपैकर पांडा हॉस्टल में आपको कमरे शेयर करने पड़ते हैं. अगर आप हिमाचल प्रदेश का पूरा लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपके लिए बैकपैकर पांडा हॉस्टल अच्छा रहेगा. बैकपैकर पांडा हॉस्टल एप्पल कंट्री रिजॉर्ट के पीछे, लॉग हट्स, ओल्ड मनाली में पड़ता है. 

जोस्टेल मनाली हॉस्टल

अगर आप सुंदरता के मुरीद हैं तो आपके लिए जोस्टेल मनाली हॉस्टल एक दम सही रहेगा. यह हॉस्टल अपनी सुंदरता एवं बढ़िया लोगों के लिए बेहद मशहूर है. जोस्टेल मनाली हॉस्टल में भी शेयरिंग सिस्टम है. यहां आपको 500 रुपये में एक बंक बेड मिल जाएगा. अगर आप हिमाचल जाने की सोच रहे हैं तो जोस्टेल मनाली हॉस्टल जाने के लिए आपको मनु टेंपल रोड, ओल्ड मनाली जाना पड़ेगा. 

होबो हॉस्टल 

होबो हॉस्टल भी सस्ते दाम में बेहद ही शानदार है. होबो हॉस्टल की इनर डेकोरेशन आपके मन को मोह लेगी. यह हॉस्टल अपनी सादगी के लिए बेहद जाना जाता है. यहां पर आपको एक बंक बेड 425 रुपये में मिल जाएगा. होबो हॉस्टल एयरपोर्ट और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम दोनों के करीब है.अगर आप होबो हॉस्टल का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको खानयारा रोड, धर्मशाला जाना पड़ेगा. 

डॉल्फिन कॉटेज, शिमला

अगर आपको आंखें खोलते ही सुंदर-सुंदर पहाड़ देखने हैं तो आपको डॉल्फिन कॉटेज, शिमला जाना चाहिए. इस कॉटेज का एक रात का किराया 530 रुपये से शुरु होता है. यहां जाने के लिए आपको लोअर संगिती, हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के पास, समर हिल शिमला जाना पड़ेगा. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।