दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक 2020 में अपने क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा ग्लोबली लॉन्च करेगी. लिब्रा को कस्टमर फ्रेंडली बनाने के लिए फेसबुक ने इजरायल की स्टार्टअप कंपनी सर्विसफ्रेंड से हाथ मिलाया है यह फेसबुक के लिए आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस तकनीक पर बेस्ड बॉट तैयार करेगी. सर्विसफ्रेंड हाइब्रिड बॉट आर्किटेक्चर बनाने के लिए जानी जाती है. इसक तकनीक के जरिय जरिए कस्टमर्स को लिब्रा के बारे में जागरुक किया जाएगा साथ ही उनकी समस्याओं का निपटारा किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा के साथ कई सारी फाइनेंशियल सर्विस भी बनाना चाहती है जिसकी मदद से ग्राहक लिब्रा से लेन-देन कर सके. उदाहरण के तौर पर यूजर अन्य यूजर्स को पैसे भेज सके, बिल भर सके, फोन रिचार्ज कर सके और कोई भी प्रोडक्ट खरीद सके.

सर्विसफ्रेंड दुनियाभर के कई बड़े ब्रांड को अपनी सेवाएं दे रही है. कस्टमर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए सर्विसफ्रेंड के बनाए हाइब्रिड बॉट की मदद से टेलीकॉम कंपनी ग्लोब टेलीकॉम ने अपने कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी 3.5 गुना तक बढ़ाई इसकी के साथ कंपनी की हॉटलाइन पर आने वाले कॉल्स भी 50% तक कम हुए.

सर्विसफ्रेंड के बनाए बॉट फ्रंट-एंड पर काम करते हैं. साथ ही यह कस्टमर्स द्वारा पूछे गए सवालों का सही और सटीक जवाब देता है. लिब्रा करेंसी के लिए नया डिजिटल वॉलेट, फेसबुक मैसेंजर, वॉट्सऐप और और स्टैंड अलोन ऐप में 2020 तक उपलब्ध होगा. फेसबुक ने इसे शुरू करने के लिए दुनियाभर की 27 संस्थाओं से हाथ मिलाया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।