दुबई. भारतीय कप्तान विराट कोहली को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में ब्यूरेन हेंड्रिक्स को कंधा मारने के कारण आधिकारिक चेतावनी दी गई और साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है. आईसीसी की बयान के अनुसार, कोहली को आईसीसी आचार संहिता के लेवल-1 का दोषी पाया गया है. कोहली के अनुशासन रिकॉर्ड में एक और डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है. सितंबर 2016 के बाद से कोहली का यह तीसरा अपराध है और उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक हो गए हैं.

इससे पहले, उन्हें 15 जनवरी-2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और 22 जून 2019 को विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भी डिमेरिट अंक दिए गए थे. कोहली मैच के पांचवें ओवर में शॉट खेलकर रन के लिए भागे. इसी दौरान उनके सामने ही गेंदबाज हेंड्रिक्स आ गए. दोनों का कंधा टकराया. कोहली ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और ऊपर लगे जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है. आईसीसी के नियमों के मुताबिक यदि दो साल की अवधि में किसी प्लेयर को 4 डिमेरिट पॉइंट्स मिलते हैं तो यह एक सस्पेंशन पॉइंट के बराबर माना जाएगा. ऐसी स्थिति में आईसीसी किसी खिलाड़ी पर बैन भी लगा सकता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।