नई दिल्ली. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुक़ाबले में टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ भी हो गई. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसी के साथ ही भारत ने अपनी धरती पर पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में हराने का मौका गंवा दिया. मुक़ाबले की शुरुआत में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए किसी तरह पारी के अंत तक काफी मशक्कत करते हुए 9 विकेट गंवाकर 134 रन बनाए.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 16.5 ओवर 1 विकेट गंवाकर आसानी से अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत उतनी शानदार नहीं रही और शुरुआत से टीम के विकेट गिरने शुरू हो गए. टीम ने किसी तरह पारी के अंत तक मशक्कत करते हुए 9 विकेट गंवाकर 134 रन बनाए. भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन ने 36, रोहित शर्मा ने 9, कप्तान विराट कोहली ने 9, ऋषभ पंत ने 19, श्रेयस अय्यर ने 5, क्रुणाल पांड्या ने 4, रवीन्द्र जडेजा ने 19, हार्दिक पांड्या ने 14 और वाशिंगटन सुंदर ने 4 रन बनाए.

वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कैगिसो रबाडा ने 3, ब्योर्न फोर्टुइन और ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 2-2 विकेट चटकाए. इसके अलावा तबरेज़ शम्सी को एक सफलता हाथ लगी. वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक ने शानदार अर्ध शतक जड़ते हुए नाबाद 79 रन बनाए. इसके अलावा टेम्बा बवुमा ने नाबाद 27 रन और रीज़ा हेंड्रिक्स ने 28 रन बनाए. भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए केवल हार्दिक पांड्या ही एक विकेट झटक सके. साउथ अफ्रीका ने टीम में बदलाव करते हुए ब्युरन हैंडरिक्स की जगह एनरिच नॉर्त्जे को टीम में शामिल किया है. वहीं भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।