अभिनेत्री मंदिरा बेदी फिल्मों और छोटे पर्दे के कई सीरियल्स में अपने अभिनय से लाखों दिलों की जीत चुकी हैं. बीते दिनों वह साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म साहो में दिखाई दी थीं. इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. इस बीच मंदिरा बेदी अपनी निजी जिंदगी के खुलासे और करियर को लेकर चर्चा में हैं. 

हाल ही में मंदिरा बेदी ने हिंदुस्तान टाइम्स को इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने मनोरंजन जगत में अपने सफर के बारे में बात की. साथ ही ये भी खुलासा किया कि इंडस्ट्री में काम करने की वजह से वह करीब 12 साल तक मां बनने से बचती रहीं. उन्होंने कहा-  20 की उम्र में मैं मनोरंजन जगत में अपनी जगह बना रही थी. 30 में मैं असुरक्षित महसूस करने लगी थी और अब 40 की उम्र में काफी अच्छा महसूस करती हूं. 

12 साल बाद मां बनने के सवाल पर मंदिरा बेदी ने कहा- 'मैंने 2011 में बेटे को जन्म दिया, उस समय मैं 39 साल की थी. मेरे कॉन्ट्रैक्ट्स ने मुझे प्रेग्नेंट नहीं होने दिया. मुझे ये डर लगता रहता था कि अगर मैं प्रेग्नेंट हो गई तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा. मनोरंजन की दुनिया काफी खराब है. मैं अपने पति की मर्जी के बिना ऐसा नहीं कर सकती थी. उनकी वजह से ही हमारी शादी कामयाब हो पाई है. गौरतलब है कि मंदिरा बेदी ने साल 1999 में निर्देशक राज कौशल से शादी की थी.

मां बनने को लेकर मंदिरा बेदी का मानना है कि मनोरंजन की दुनिया में महिलाओं का ज्यादा लंबा करियर नहीं है. इस पर बार करते हुए उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि मेरा काम करना कभी भी रुक सकता है. फिल्म और टीवी पर अपने से ज्यादा काम करने वाले एक्टर को देखकर मुझमें असुरक्षा की भावना होती है. 

आपको बता दें कि मंदिरा बेदी फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे का जाना-माना चेहरा रह चुकी हैं. उन्होंने 'शांति' और 'क्योंकि सास भी कभी बहू' जैसी सीरियल्स से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. साल 1995 में आई अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री काजोल की सुरपहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे में भी मंदिरा के किरदार को काफी पसंद किया गया था. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।