जो भी बैचलर्स घर से दूर रहे हैं उनके लिए अकेले हर चीज मैनेज करना काफी मुश्किल होता है. ऑफिस से लेकर किचन तक उन्हें हर चीज अकेले मैनेज करनी होती है. अगर हेक्टिक शेड्यूल की वजह से उन्हें कुकिंग का टाइम नहीं भी मिल पाता तो कोई बात नहीं लेकिन बाहर का खाते रहकर वे बीमार पड़ जाते हैं. खासकर वे लोग जो कुकिंग के मामले में नए हैं. यहां हैं कुछ आसान सैंडविच रेसिपीज जो हेल्दी भी हैं.

सैंडविच की दुनिया में यह सबसे आसान सैंडविच है. इसमें मेयनेज के साथ होती हैं ढेर सारी सब्जियां. यह ब्रेकफस्ट के लिए बढ़िया रेसिपी है. अगर आपको देर हो रही हो तो आप फटाफट इसे बनाकर खा सकते हैं या ले जा सकते हैं. कम बजट, कम समय में बनने वाली यह टेस्टी डिश है. आप इसमें कई तरह की सब्जियां, मेयनेज के साथ डाल सकते हैं जैसे टमाटर, प्याज, खीरा, स्वीट कॉर्न वगैरह.

ग्रिल्ड चीज सैंडविच
इस सैंडविच में चीज का फ्लेवर आपका दिल जीत लेगा. बस ब्रेड स्लाइस में अपना फेवरिट चीज भरें, इसमें ऑर्गेनो और फ्लेक्स वगैरह सीजनिंग के तौर पर डालकर इसे ग्रिल कर लें बस आपका सैंडविच तैयार है.

स्प्राउट्स सैंडविच
यह सैंडविच हेल्थ के लिए काफी अच्छा है. इसमें फाइबर कॉन्टेंट से आपको टेस्ट के साथ हेल्थ बेनिफिट्स भी मिलेंगे. इसे बनाने के लिए स्प्राउटेड बीन्स के साथ नट्स, सीड्स, टमाटर, प्याज में चाट मसाला, हल्की मिर्च और नमक मिला लें और ब्रेड में रखकर सैंडविच बनाए. इसमें टमैटो और ग्रीन सॉस की लेयर लगाएं. 10 से 15 मिनट में मजेदार सैंडविच तैयार हो जाएगा.

आलू का सैंडविच
आलू का सैंडविच भी बनाने में एकदम आसान होता है. आपको बस आलू उबालकर इसमें मसाले, प्याज, हरी मिर्च मिलाना है. इसके बाद ब्रेड स्लाइस के अंदर इसे रखकर ग्रिल कर लें. सॉस के साथ यह आपको लाजवाब स्वाद देगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।