आप काठी रोल को भी टेस्टी के साथ-साथ हेल्दी और न्यूट्रिशस भी बना सकते हैं. वैसे तो आप काठी रोल में अपनी पसंद की कोई भी सब्जी डाल सकते हैं. लेकिन हम आपको आज बता रहे हैं ब्रॉकली काठी रोल बनाने की विधि जिसे खाकर पेट भी भर जाएगा और हेल्थ भी बनी रहेगी.

सामग्री

ब्रॉकली 2

आलू 2

जीरा 1 चम्मच

अदरक लहसुन का पेस्ट 1 चम्मच

चपाती 8

धनिया पत्ती मुट्ठी भर

नमक स्वाद अनुसार

ऑइल एक चौथाई कप

टमाटर 1

लाल शिमला मिर्च आधी

पीली शिमला मिर्च आधी

हरी शिमला मिर्च आधी

प्याज 1

गर्म मसाला पाउडर 1 चम्मच

वि​धि

1. एक बड़े पैन में पानी गर्म करें और उसमें नमक डालें. इस बीच ब्रॉकली काटकर अच्छे से धो लें और जब पानी उबल जाए तो उसमें ब्रॉकली के फूल डालकर 2-3 मिनट उबालें.

2. अब गैस बंद करके ब्रॉकली को पानी से निकालकर छान लें. अब प्याज को स्लाइस में काट लें. साथ ही लाल, पीली, हरी शिमला मिर्च को भी स्लाइस में काट लें और टमाटर को बारीक-बारीक काट लें.

3. अब एक अलग पैन में ऑइल गर्म करें और उसमें जीरा डाल लें. फिर अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और प्याज डालकर 3-4 मिनट के लिए अच्छे से फ्राई करें. फिर सारे सूखे मसाले डालें और 2-3 मिनट तक सभी सब्जियों को पकने दें.

4. अब उबले हुए आलू को मैश करके ब्रॉकली के फूल के साथ इसमें डालें और 2 मिनट तक पकाएं. धनिया पत्ती डालकर गैस बंद कर दें. काठी रोल की फिलिंग तैयार है.

5. अब तवे पर चपाती को गर्म करें और एक चपाती पर 2-3 चम्मच फीलिंग डालें और उसे टाइट से रोल कर लें. आपका काठी रोल तैयार है. इसे पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।