मुंबई. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत लगातार फ्लॉप हो रहे हैं और अब उनके टीम में बने रहने पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पंत पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है. अब मुख्य चयनकर्ता ने यह साफ कर दिया है कि उनके विकल्प को तैयार किया जा रहा है. रिषभ पंत वेस्टइंडीज के साथ खेली गई सीरीज में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वह मोहाली में रन नहीं बना पाए. पंत मोहाली टी20 में सिर्फ चार रन ही बना पाए थे.

उनको आउट होने के तरीके पर दिग्गजों ने सवाल उठाए थे. आक्रामक खेल के लिए जाने जाने वाले पंत शुरुआत में ही बड़े शॉट लगाने की कोशिश में अपना विकेट गंवा रहे हैं. मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा, हम रिषभ के वर्कलोड की समीक्षा कर रहे हैं. हम तीनों फॉर्मेट में उनके बैकअप को तैयार कर रहे हैं. हमारे पास केएस भरत के रूप में युवा है जो टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में इंडिया ए के लिए अच्छा किया है. हमारे पास ईशान किशन और संजू सैमसन हैं जिन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. चयनकर्ता ने कहा कि वह पंत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

उन्होंने कहा, हमने विश्व कप के बाद यह बात कही थी कि रिषभ के खेल पर हमारा ध्यान है. यह ध्यान में रखते हुए कि उनके पास कितना टैलेंट है, हमें उनके साथ थोड़ा सब्र रखना होगा. गौरतलब है कि पंत ने पिछली 20 टी20 पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक बनाया है और 7 बार दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए. वहीं ईशान किशन और संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेली गई हासिला सीरीज में तेज तर्रार अर्धशतक बनाया था.

– एजेंसी

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।