ज्यादातर घर में तस्वीरें और मूर्तियों को सजाकर रखा जाता है, इससे घर आर्कषक लगने लगता है. इसका मतलब होता है कि कोई आपके घर को देखे और तारीफ करे. तस्वीरें घर में लगाने से न सिर्फ घर की सुंदरता बढ़ती है बल्कि वास्तु के अनुसार, कुछ तस्वीरों को सुबह उठकर देखने से आपका दिन बन जाता है. तस्वीरों को लगाने से बेडरूम में हमेशा प्यार का अहसास बना रहता है. आइए जानते हैं उन तस्वीरों के बारे में….हमेशा बना रहता है प्यारवास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में भगवान श्रीकृष्ण और राधा की तस्वीर लगानी चाहिए, ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच हमेशा प्यार बना रहता है.

बांसुरी बजाते हुए राधा-कृष्ण की तस्वीर जब दोनो सुबह उठकर देखेंगे तो हमेशा दोनों के बीच तालमेल बना रहेगा और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा.अच्छे दाम्पत्य सुख के लिए पति पत्नी को ऐसे सोना चाहिएपति-पत्नी के बीच रहते हैं मधुर संबंधबेडरूम में मोर-मोरनी की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए, इससे न सिर्फ पति-पत्नी के संबंध लंबे समय तक मधुर रहते हैं, बल्कि दोनों के बीच रोमांस भी बढ़ता है. साथ ही इसे समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है.

मोर को प्रेम का भी प्रतीक माना जाता है. मोर को कृष्ण रूप भी माना जाता है क्योंकि देवी राधा को प्रसन्न करने के लिए श्रीकृष्ण स्वयं मोर रूप में प्रकट हुए थे जिसका प्रमाण मोर मुकुटी मंदिर है.इन तस्वीरों को देखकर हर सुबह जगें तो दिन भर होगा लाभएक दूसरे का करेंगे सम्मानकामदेव और रति को हिंदू शास्त्रों में प्रेम और काम का देवता माना गया है.

इसलिए अगर बेडरूम में आप कामदेव और रति की तस्वीर लगाते हैं तो इससे पति-पत्नी के बीच हमेशा प्रेम बना रहेगा, साथ ही एक दूसरे का सम्मान और इच्छाओं का आदर करेंगे. पहले से अधिक आपके रिश्ते में मजबूती आएगी.इन 6 तस्वीरों को घर में रखें, प्यार और पैसा भरपूर मिलेगासौभाग्य का प्रतीक माना जाता है तोतापति पत्नी के रिश्तों में प्रेम बनाए रखने के लिए आप तोते के जोडे़ की तस्वीरें या मूर्तियों को अपने बेडरूम में लगा सकते हैं. इससे आपको अधिक लाभ मिल सकता है. इसकी वजह यह है कि तोते को देवी रति का प्रतीक माना जाता है जो कामदेव की पत्नी हैं.

तोता लंबी आयु और सौभाग्य का भी प्रतीक माना जाता है.घर में भूलकर भी ना लाएं इन 8 तस्वीरों को, हो सकता है बुरा समय शुरूहंसों के जोड़े से बना रहेगा प्रेमपति-पत्नी के बीच हमेशा सम्मान बना रहे इसके लिए बेडरूम में दो हंसों के जोड़े की तस्वीर लगानी चाहिए. इससे दोनो के बीच प्रेम बना रहेगा. वहीं अगर आप धन और समृद्धि की चाह रखते हैं तो घर के हॉल में एक सफेद हंस की बड़ी तस्वीर लगाएं क्योंकि एक हंस धन का प्रतीक है और दो हंस प्रेम का.

फोटोफ्रेम में ऐसे लगाएं मोरपंख, घर में लग जाएगा पैसों का ढेरबना रहता है पारिवारिक जीवन में संतुलनवैवाहिक जीवन में टकराव और तालमेल में कमी ना हो इसके लिए अपने बेडरूम में पति-पत्नी की हंसती मुस्कुराती एक तस्वीर लगानी चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन में मुधरता और विश्वास बना रहेगा. साथ ही पारिवारिक जीवन में संतुलन बना रहेगा.

बिना तोड़-फोड़ इन उपायों से आप भी कर सकते हैं घर का वास्तुदोष दूरकभी ना लगाएं सिंगल तस्वीरबेडरुम में कभी भी सिंगल पक्षी, केवल राधा या कृष्ण की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. बेडरूम में बेहतर संबंध के लिए हमेशा युगल तस्वीरों को लगाना चाहिए, ऐसा वास्तुशास्त्र का सिद्धांत कहता है. सिंगल तस्वीर लगाने से टकराव होने की आशंका बनी रहती है.चीन की फेंगशुई पर भारी भारत का वास्तुविज्ञान

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।