न्यूयॉर्क. अमेरिका बेस्ड टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने तीन नया आईफोन लॉंच किया. कैलिफोर्निया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एप्पल ने iPhone11, iPhone11Pro, और iPhone Max लांच किया. इन तीनों आईफोन में मोट तौर पर फर्क इसकी डिस्प्ले साईज और कैमरे में है. iPhone11 में जहां आपको दो कैमरे मिलते हैं वहीं iPhone11 Pro और iPhone Max तीन रियर कैमरे हैं. तीनों आईफोन में Apple का नया चिपसेट Apple A13 Bionic लगा है. कंपनी ने कहा कि ये अब तक का सबसे तेज और बेहतरीन आईफोन है.

आईफोन11 की खासियत- iPhone 11में 6.1 इंच की LCD रेटिना डिस्प्ले दी गई है और ये iPhone XR जैसी ही है. इस फोन में भी नॉच मिलता है. इस फोन के साथ आपको छह कलर ऑप्शन्स मिलेंगे. इनमें पर्पल, वाइट, ग्रीन, रेड, ब्लैक और यलो शामिल हैं. iPhone 11 के लिए प्री ऑर्डर 13 सितंबर से शुरू हो रहे हैं. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 64GB, 128GB और 128GB का ऑप्शन दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर कैमरा दिया गया है जो 12 मेगापिक्सल का है. मुख्य कैमरा वाइड एंगल लेंस है जबकि दूसरा अल्ट्रा वाइड है. आईफोन11 की शुरुआती कीमत 64900 रुपये है.

आईफोन11Pro की खासियत- Phone 11 Pro की कीमत 99,900 रुपये है. iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है. A13 Bionic चिपसेट दिया गया है. iPhone 11 Pro में Deep Fusion कैमरा फीचर दिया गया है. ये लो लाइट फोटॉग्रफी के लिए है. गूगल ने काफी पहले ही नाइट साइट फीचर दिया था ये ऐसा ही है. ये 9 फोटो क्लिक करके एक दूसरे में मर्ज करने का काम करता है. iPhone 11 Pro 60Fps से 4K वीडियो शूट कर सकता है. इसके तीन लेयर में पहला 12MP मेन कैमरा . F1.8 lens के साथ है वहीं दूसरा लेयर 12 जूम लेंस कैमरा F2.0 lens से युक्त है. iPhone 11 Pro में 4X optical zoo दिया गया है.

आईफोन11 मैक्स की खासियत- इसमें 6.5 इंच की डिस्प्ले है. इसका इंटर्नल स्टोरेज 128GB है. आईफोन सीरिज के इस फोन में भी A13 Bionic चिपसेट दिया गया है. कंपनी ने इसमें Super Retina XDR डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है. iPhone11 Pro की तरह इसमें भी तीन रियर कैमरा दिया गया है. Max वेरिएंट की कीमत 1,09,900 रुपये है. भारत में नए iPhone के लिए 13 सितंबर से प्री बुकिंग होगी और ये 20 सितंबर से मिलेगा. कंपनी का दावा है कि पिछले आईफोन के मुकाबले इसकी बैटरी बैकअप 1 घंटा ज्यादा होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।