Hero MotoCorp अपनी पॉप्युलर बाइक Splendor iSmart 110 का बीएस6 मॉडल लाने की तैयारी में है. यह बाइक कंपनी का पहला बीएस6 मॉडल होगी. नई स्प्लेंडर हीरो की डीलरशिप के लिए डिस्पैच होनी शुरू हो गई है. अभी इसे ट्रेनिंग और बाइक से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए डीलरशिप पर पहुंचाया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि इसकी लॉन्चिंग जल्द होगी.

बाइक के डिवेलपमेंट से जुड़े एक व्यक्ति ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया कि बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 इस सप्ताह के शुरू में डिस्पैच की गई थी और कुछ डीलरशिप पर जल्द पहुंचने लगेगी. वहीं, हीरो मोटोकॉर्प के एक प्रवक्ता ने कहा है कि वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं.क सूत्र ने बताया कि बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 की कीमत मौजूदा मॉडल से 12-15 पर्सेंट ज्यादा होगी. इसका मतलब है कि नई बाइक करीब 6-7 हजार रुपये महंगी होगी. अभी इस बाइक की शुरुआती कीमत 56,280 रुपये है.

हीरो मोटोकॉर्प ने जून में इस बाइक के लिए इंटरनैशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) से बीएस6 सर्टिफिकेट हासिल किया था. इसी के साथ यह बीएस6 सर्टिफिकेट हासिल करने वाली देश की पहली टू-वीलर कंपनी बन गई थी. बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 को जयपुर, राजस्थान स्थित कंपनी के रिचर्स और डिवेलपमेंट हब CIT (सेंटर ऑफ इनोवेशन ऐंड टेक्नॉलजी) में डिजाइन और डिवेपल किया गया है. बता दें कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू हो जाएंगे.स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 के मौजूदा मॉडल में 109.15 cc, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 7,500 rpm पर 9.4 hp का पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बीएस6 मॉडल का पावर आउटपुट भी मौजूदा मॉडल के बराबर ही रहने की उम्मीद है।

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।