मेष राशि:-  

इस सप्ताह पारिवारिक यात्राएं आनंद से भरी होंगी. अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए सप्ताह का प्रारम्भिक समय अच्छा है. पारिवारिक आय में सुधार होगा और बच्चे शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे. परिवार में कुछ दुखद घटनाएं घट सकती हैं. सप्ताह के मध्य में माता की संपत्ति के पक्ष में कानूनी मुद्दे कुछ गति प्राप्त कर सकते हैं. व्यापार में हालात सामान्य रहेंगे. आय में अनियमितता के कारण कुछ परेशानी हो सकती है. सप्ताह के अंत मे व्यापार में कुछ ज्यादा नुकसान होगा, इस लिए सप्ताह के अंत मे सावधान रहना बहुत ज्यादा जरूरी है

वृष राशि:-

सप्ताह के प्रारम्भिक समय में धन हानि के कारण परिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है. इसलिए आपको हर संभव सतर्कता एव सावधानी बरतने की आवश्यकता है. सप्ताह के मध्य में कार्यक्षेत्र पर सोच-विचार कर निर्णय लें. दूसरों पर अत्याधिक भरोसा आपको परेशानी में डाल सकता है. आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं. सप्ताह के अंत में आप गर्दन अथवा  गले को प्रभावित करने वाली कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, साथ मे आपके परिवार के कुछ सदस्यों (विशेषकर पिता) का स्वास्थ्य आपके लिए गंभीर चिंता का कारण होगा.

मिथुन राशि:-

इन सप्ताह आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आप भ्रम की स्थिति  में होंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोक देगी. सप्ताह के प्रारम्भिक  समय में संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है. स्वास्थ्य आपकी कुछ चिंता का कारण बन सकता है. सप्ताह के मध्य में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा.आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे. सप्ताह के अंत में आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी.

कर्क राशि:-  

सप्ताह के सुरुआत में आप रणनीतियों को बनानें में सफल रहोगे उत्कृष्ट समय है. प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपको विशेष सहयोग और अवसर प्रदान कर सकतें हैं . आर्थिक रूप से सप्ताह का मध्य का समय अच्छा होगा. सप्ताह के मध्य में आपकी मेहनत का  आपको लाभ मिलेगा. आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा. रिश्तेदारों के साथ संबंध में काफी सुधार होगा. सप्ताह के अंत मे आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी और लोग महत्वपूर्ण मामलों पर आपकी सलाह लेंगे.

सिंह राशि:-    

सप्ताह का प्रारम्भिक समय शुभ है,सब कुछ अपनी सामान्य गति से काम करेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए नवीन अवसर प्राप्ति के लिए उत्कृष्ट समय है. सप्ताह के मध्य में नए परिचित अथवा नवीन सौदे  चिंता का कारण बन सकते हैं. कोई आपके लिए आर्थिक रूप से समस्या खड़ी कर सकता है. मातृ संबंध आपको कुछ अप्रत्याशित तरीके से अत्यधिक  लाभ दिला सकते हैं. अनैतिक संबंधो के कारण आपकी छवि धूमिल हो सकती है. सप्ताह के अंत में पैसो के के लिए घर छोङकर कहि बाहर जाओगे, ऐसी स्थिति में सप्ताह का अंत कष्ट मय निकले गा,

कन्या राशि:-

सप्ताह के प्रारम्भिक समय में से आप में से कुछ को  चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में महत्वपूर्ण निर्णय , सोच - विचार के बाद ही लिया जाना चाहिए. प्रतिद्वंद्वी काफी सक्रिय रहेंगें, किन्तु वह आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और  कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित किए जा सकते हैं. सप्ताह के अंत में आपके लिए  किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है. आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. शुभ स्वास्थ्य हेतु योग और ध्यान को अपनाएं तथा ग्रहों की स्थिति यो को भी ठीक करवाए.

तुला राशि:-

सप्ताह के प्रारम्भ में शुभ समाचार प्राप्त होंगे, नौकरीपेशा जातक  पदोन्नति प्राप्त कर सकतें  हैं. कुछ के लिए वांछित स्थानांतरण  भी हो सकते हैं. यदि आप अपना स्वयं का व्यवसाय कर रहे हैं, तो विस्तार योजनाओं को लागू करने के लिए  अच्छा समय है. सप्ताह के मध्य में आर्थिक लाभ होगा और आप भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे. यात्रा लाभकारी होगी. आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा. सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा.

वृश्चिक राशि:- 

सप्ताह के प्रारम्भ में पारिवारिक-जीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे. सप्ताह के मध्य में आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको साथी से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा. आप नया उद्यम शुरू करने में भी  सफल हो सकते हैं. सप्ताह के अंत मे आप आर्थिक स्तर में तेजी से वृद्धि संभव है  और आपकी कुछ पोषित इच्छाएं पूरी होंगी.

धनु राशि:-   

इस सप्ताह के प्रारम्भ समय में यदि आप सहयोग लेने के इच्छुक हैं तो आपके वरिष्ठ आपकी हर संभव सहायता करेंगे. साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेंगे और आप आर्थिक  लाभ के अवसर प्राप्त कर पाएंगे. सप्ताह के मध्य में कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें. सप्ताह का अंत पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा. अपके स्थिति अपने नियंत्रण में करनी होगी,  और मन की शांति प्राप्त करनी होगी. कुल मिलाकर सप्ताह का अंत आपको व्यक्तिगत और मौद्रिक मामलों में संतुलन बनाने का प्रयास करना चाहिए.

मकर राशि:-

सप्ताह का प्रारम्भ समय व्यवसायिक और आर्थिक  प्रगति के लिए एवं सम्मान पाने के लिए, समय अवधि अनुकूल है. आप धर्मी बनेंगे और संघर्षों के मामले में विजयी बनेंगे. अपने भावों और विचारों के संबंध में हालांकि आपको सावधान रहने की आवश्यकता है,  क्योंकि ये संबंध बना या बिगाड़ सकते हैं. सप्ताह के मध्य में आपको उधार या उधार को कम करना चाहिए और सट्टा निवेश से भी बचना चाहिए. सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा.

कुम्भ राशि:-   

सप्ताह के प्रारम्भ समय में हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ  रहे जातकों के लिए यह मुश्किल समय हो सकता है. वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए. सप्ताह के मध्य में परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए  चिंता का विषय हो सकती है.सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें सप्ताह के मध्य में. और सप्ताह के अंत में टैक्स सम्बंधित मामलें भी चिंता का विषय हो सकतें हैं.

मीन राशि:-

सप्ताह के प्रारम्भ में आप अपने संपर्कों  के कारण व्यापारिक एव व्यवसायिक सन्दर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय लें सकतें हैं. आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी. सप्ताह के मध्य में आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे. कुछ पुराने परिचितों से मिलेंगे. आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे, और मन संतुष्ट एव शांत रहेगा. सप्ताह के अंत मे यदि आप एक जीवनसाथी की खोज कर रहे हैं तो समय अच्छा है.

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।