मेष राशि: 

इस सप्ताह आप को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के प्रारम्भ में समय पर ढंग से चीजों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना होगा. जल्दबाजी में निर्णय न लें और जोखिम से बचें. सप्ताह के मध्य में आपका स्वास्थ्य या आपका कोई करीबी आपको थोड़ा परेशान कर सकता है. सप्ताह के अंत में यात्रा बहुत सार्थक रहेगी. मित्र और शुभचिंतक आपका समर्थन करेंगे. अचानक से कहीं से पैसा मिल सकता है और यह आपकी बचत में जा सकता है.

वृष राशि: 

    इस सप्ताह भाग्य आपके साथ रहेगा है. सप्ताह के प्रारम्भ में आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे. आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं जो आने वाले समय में आपके लाभ को बढ़ा सकते हैं. अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं. वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे. प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी. सप्ताह के मध्य में पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा  और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. यह एक मनोरंजक यात्रा होगी और इससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी. सप्ताह के अंत मे व्यापार में लाभ नही मिलेगा,

मिथुन राशि:  

    यह सप्ताह खुद को स्थापित करने का अच्छा समय है. सप्ताह के प्रारम्भ में बाधाएं और मुश्किलें भी अब दूर होने लगेंगी. सोचने के बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. सप्ताह के मध्य में आप अपनी बुद्धि और कौशल से अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकल जाएंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप राजनीतिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं. सप्ताह के अंत में व्यवसाय विस्तार के लिए यह समय अच्छा है रहेगा सप्ताह का अंत, वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन अनावश्यक खर्च आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं सप्ताह के अंत में,

कर्क राशि: 

    इस सप्ताह आपको जल्द ही घर में किसी नए सदस्य के आने के बारे में अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में आपके जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में सुधार आएगा. वह आपका  भरपूर सहयोग करेंगे. सप्ताह के मध्य में घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता  है. अगर आप विदेश यात्रा के बारे में सोच रहे हैं तो उत्तम समय है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी किन्तु आप पैसों की बर्बादी करने से बचे रहेंगे. सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में बात का बतंगड़ न बनाएँ और अहंकार से बचें.

सिंह राशि:  

    यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए समय उपयुक्त नहीं है. भावनाओं में ना बहें और किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन जाये. सप्ताह के प्रारम्भ समय कमज़ोर चल रहा है अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाये रखें. नए और बड़े निवेश से बचें. सप्ताह के मध्य में वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है परन्तु यह अल्पकालिक है अतः स्वविवेक से काम लें और क्रोध में आकर संबंधों को ख़राब ना करें. सप्ताह के अंत मे पिता जी से सम्बन्ध यदि किसी भी कारण से बिगड़े हुए हों तो उसे सुधारें सप्ताह के अंत मे सम्बन्ध अच्छे बन जाएंगे.

कन्या राशि:  

  इस सप्ताह के प्रारम्भ में ही आप को अपने जीवनसाथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से मिलेगा. इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुँच पाएंगे. यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी. ऐसे समय में बेहतर होगा कि अपनी कमजोरियों को किसी के आगे ना बताएं चाहे वह कितना भी करीबी क्यों ना हो. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को ना होने दें. सप्ताह के मध्य में आप का मन नोकरी बदलने का मन करेगा, लेकिन आप नौकरी बदलने का ख्याल अभी छोड़ दें. आर्थिक पक्ष यथावत रहेगा. सप्ताह के अंत में आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी कुछ मामूली परेशानी हो सकती है.

तुला राशि:  

  यह सप्ताह आप को अच्छे परिणाम देगा, सप्ताह के प्रारम्भ में व्यापक स्तर पर चीजें आपके पक्ष में होंगी. कार्य स्थल पर बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. खर्च बढ़ेंगे. सप्ताह के मध्य में आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी मध्य के अंत तक परिणाम अच्छा मिलेगा. यदि यात्रा आवश्यक है तो अपने सामान की देखभाल करें क्योंकि कुछ नुकसान होने की संभावना है. सप्ताह के अंत में अगर आप अपने बच्चे की नौकरी या शादी को लेकर चिंतित हैं तो अब समय आपके पक्ष में है सप्ताह के अंत मे लाभ मिलेगा. आपको समय-समय पर दोस्तों की मदद मिलती रहेगी.

वृश्चिक राशि: 

   इस सप्ताह परिणाम आपके पक्ष में होंगे. आप भावनात्मक रूप से अलग-थलग महसूस कर सकते हैं. और इससे पार पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी. सप्ताह के प्रारम्भ में आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा. सप्ताह के मध्य आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें. परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चे आपको गर्व करेंगे. सप्ताह के अंत में निर्यात और आयात से जुड़े लोगों के लिए यात्रा संभव है.

धनु राशि:  

   इस सप्ताह व्यवसायिक सन्दर्भ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं. किन्तु आमदनी में बढोत्तरी संभव है . सप्ताह के प्रारम्भ में वैवाहिक जीवन सुखद एवम् अनुकूल रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा.  संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी. सप्ताह के मध्य में माता पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे. आपका दिमाग धार्मिक क्रियाकलापों एवम् जीवन संबंधी उच्च दर्शन की ओर भी आकृष्ट हो सकता है. सप्ताह के अंत में व्यापार में परेशानियां आएगी,

मकर राशि:   

  इस सप्ताह अपने आप को साबित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है. सप्ताह के प्रारम्भ में वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल साबित होगा. इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही सफलता की कुंजी है. सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकतें हैं. कयासों के लिए समय ठीक नहीं है. सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते  पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण  हो सकता है. सप्ताह के अंत में भाई-बहनों के साथ तर्क आपको उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस करगे.

कुम्भ राशि: 

    इस सप्ताह आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि कराए गे. सप्ताह के प्रारम्भ में व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी. आपकी आमदनी बढ़ेगीऔर आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन  रास्ते भी मिलेंगे. भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे.सप्ताह के मध्य में परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं की योजना बन सकती है. आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा. सप्ताह के अंत में आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है. दुर्घटनाएं हो सकती हैं इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं सप्ताह के अंत में.

मीन राशि:  

   यह सप्ताह आर्थिक नजरिए से अच्छा बीतेगा. आर्थिक लाभ भी शुभ रहेगा. सप्ताह के प्रारम्भ में आपके कार्य पूर्ण तो होंगे किन्तु उनमे कुछ देरी हो सकती है. दैनिक क्रियाकलापों में आप अपने परिवार के सदस्यों की भागीदारी और प्रदर्शन से प्रसन्न होंगे. सप्ताह के मध्य में नई नौकरी चाहने वाले विशेष  रूप से तकनीकी क्षेत्र में, अच्छे पद को प्राप्त करेंगे. सप्ताह के अंत मे जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें समय पर पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है.

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।