घूमने के लिए वैसे तो हर जगह अपने आप में यूनीक होती है. हर जगह पर आपको एक अलग अनुभव होगा. कोई जगह आपको बेहद रोमांटिक लगेगी तो कहीं का रोमांच आपके दिल में बस जाएगा. कई बार आप जहां घूमने जाते हैं वहां से कोई यादगार चीज खरीद लेते हैं. कुछ जगहें तो अपने खास आइटम्स के लिए ही फेमस है. दूर-दूर से लोग यहां शॉपिंग के लिए आते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि अगर आप शॉपिंग के शौकीन हैं तो आपकी बकेट लिस्ट में कौन सी जगहें होनी चाहिए.

जयपुर एक ऐसा शहर है जो विकास की ओर बढ़ते हुए भी अपनी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर को सहेजने में कामयाब रहा है. जयपुर के कपड़े आज के स्टाइल वर्ल्ड का अहम हिस्सा है. जयपुरी कपड़े खरीदने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं. यहां की गोल्ड और सिल्वर जूलरी का आकर्षण अलग ही है. अगर आप भी अपने लिए कुछ हटके कलेक्शन लेना चाहते हैं तो जयपुर घूमने जरूर आइए.

कश्मीर नाम सुनते ही आपके मन में बर्फ की वादियां और चिनार के पेड़ आ जाते हैं. हालांकि, आपको बता दें कि अगर आप कश्मीर घूमने आए हैं तो शॉपिंग भी आपकी लिस्ट में होनी चाहिए. यहां के वुड वर्क, पेंटिंग्स, जूलरी, चाय और शॉल आपके घर की रौनक बढ़ा देंगे और आपकी ये ट्रिप हमेशा के लिए यादगार हो जाएगी.

चेन्नै वैसे तो साइटसींग, बीच और मंदिरों के लिए फेमस है. लेकिन अगर आप चेन्नै में हैं तो कुछ चीजें हैं जो आपको जरूर खरीद लेनी चाहिए. यहां कांचीपुरम सिल्क मटीरियल, कपड़े, साउथ इंडियन जूलरी की शॉपिंग करने में आपको खूब मजा आएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।