लीड्स. हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए. जवाब में भारत ने 43.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. भारत की तरफ से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 189 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. साथ ही दोनों ने शतक भी लगाया.

इसके पहले जवाब में भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल भारत को शानदार शुरुआत दिलाई पर हैं.  रोहित शर्मा ने इस विश्व कप का अपना पांचवा शतक बना दिया है. ऐसा करने वाले वो दुनिया के एकलौता बल्लेबाज बन गए हैं. इसके पहले 2015 के वर्ल्ड कप में कुमार संगाकारा ने 4 शतक लगाए थे. 

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. रोहित से पहले संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में तोड़ दिया है.  रोहित ने पहले विकेट के लिए राहुल के साथ 189 रन की साझेदारी की. उन्होंने छठी बार 50+ रन का स्कोर भी किया. रोहित इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ा. शाकिब ने 8 पारियों में 606 रन बनाए थे. 

2019 वर्ल्ड कप में रोहित के 5 शतक ऐसे

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं. रोहित ने वर्ल्ड कप में भारत के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 140 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन और श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।