बर्मिंघम. भारत और बांग्लादेश के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड पर मैच खेला गया. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश को 315 रनों का टारगेट दिया. रन का पिछा करने उतरी बांग्लादेश की टींम 286 पर ऑलआउट हो गई. भारत ने इस मैच को 28 रन से जीत लिया. बांग्लादेश के लिए शाकिब ने अर्धशतक लगाया. वे 66 रन बनाकर हार्दिक की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में चौथा अर्धशतक लगाया. शब्बीर रहमान 36 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए. इससे पहले मोहम्मद शमी ने तमीम इकबाल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. तमीम 22 रन बनाकर बोल्ड हो गए.

हार्दिक ने इसके बाद सौम्य सरकार को 33 रन के निजी स्कोर पर कोहली के हाथों कैच कराया. भारतीय ओपनरों ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाई. रोहित शर्मा ने विश्व कप का अपना चौथा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने कुमार संगाकार के वर्ल्ड कप में 4 शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. रोहित ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 26वां शतक ठोक दिया है. यह मौजूदा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का चौथा शतक है. रोहित 92 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हुए. रोहित का विकेट बांग्लादेश के पार्ट टाइम बॉलर सोम्या सरकार ने लिया. केएल राहुल ने 77 रनों की पारी खेली हालांकि वो शतक से चुक गए.

भारतीय कप्तान विराट कोहली आज जल्दी ऑउट हो गए. वो 26 के स्कोर पर मुस्तफिजुर ने ऑउट किया. चौथे नंबर पर खेलने आए पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की. पंत अपने पहले वनडे अर्धशतक से चुक गए. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने रोहित रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बीच भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की कंपटीशन चल रही है.

जी हां, एक बार फिर से रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को पछाड़ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कार्तिक का पहला वर्ल्ड कप मैच भारतीय टीम में आज चार विकेटकीपर खेल रहे. धोनी, राहुल और ऋषभ पंत पिछले मैच में खेले थे. आज दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया. कार्तिक अपने करियर का पहला वर्ल्ड कप मैच खेलेंगे. वे 2007 में भी टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।