नई दिल्ली. आईसीसी विश्व कप 2019 के 39वें मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को 23 रनों से हरा दिया. 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी कैरेबियन टीम 315 रन ही बना सकी. वेस्ट इंडीज के लिए निकोलस पूरन ने शतक जमाते हुए 118 रनों की पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से मलिंगा ने अपना जलवा दिखाते हुए 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं श्रीलंकाई टीम की तरफ से सर्वाधिक रन अविष्का फर्नांडो (104) ने बनाए. उन्होंने 103 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए. उनके अलावा लाहिरू थिरिमाने (नाबाद 45), कुसल परेरा (64), कुसल मेंडिस (39), दिमुथ करुणारत्ने (32), एंजेलो मैथ्यूज (26), और इसरु उदाना ने 3 रन का योगदान दिया.

वहीं, धनंजय डी सिल्वा 6 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने दो जबकि फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में एक बदलाव किया. कैरेबियाई टीम ने केमर रोच के अस्वस्थ होने के कारण शेनन गैब्रिएल को अंतिम एकादश में शामिल किया. वहीं, श्रीलंका ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए.

श्रीलंका ने जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा और सुरंगा लकमल के स्थान पर लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वैंडरसे औरकसुन रजिता को मौका दिया. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कुसल मेंडिस ने टिककर बल्लेबाजी की. हालांकि, वह अर्धशतक जड़ने से चूक गए. मेंडिस ने 41 गेंदों में 39 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके जमाए. उन्हें 32वें ओवर की पांचवीं गेंद पर फेबियन एलन ने कॉट एंड बोल्ड आउट किया. वह एलन की लो फुल टॉस गेंद को सामने की दिशा में मारने चाहते थे लेकिन उन्हें ही कैच थमा बैठे. एलन ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका. मेंडिस का विकेट 189 रन के कुल स्कोर पर गिरा.

उन्होंने तीसरे विकेट के लिए अविष्का फर्नांडो के साथ 85 रन की अहम पार्टनरशिप की. इस विश्व कप में यह दूसरी बार हुआ है जब मेंडिस अर्धशतक के नजदीक पहुंचकर आउट हो गए. इससे पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ 46 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. श्रीलंका को दूसरा झटका सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा के तौर पर लगा. पिछले मैच में 30 रन रन बनाने वाले परेरा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

उन्होंने 51 गेंदों में 64 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके जड़े. परेरा ने ताबड़तोड़ अंदाजा में 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. यह उनके वनडे करियर का 14वां अर्धशतक है. हालांकि, अर्धशतक पूरा करने के बाद वह ज्यादा देर टिक नहीं सके और 19वें ओवर की पहली गेंद पर रनआउट हो गए. वह शॉट खेलकर दो रन लेने की फिराक में थे. उन्होंने एक रन आसानी से पूरा कर लिया लेकिन दूसरा रन लेने की जल्दबाजी में अपना विकेट गंवा बैठे. वह 104 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।