कोलकाता. वैश्विक स्तर पर 3जी तकनीक के फेज आउट के पहले चरण में, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज कोलकाता में अपने 3जी नेटवर्क को बंद करने की घोषणा की. शहर में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाएं अब उच्च गति की 4जी पर उपलब्ध होंगी. 

एयरटेल ने अपने 4जी नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए 3जी में इस्तेमाल किये जा रहे 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम को अब 4जी नेटवर्क के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है. कंपनी 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में अपनी 4जी सेवाओं के कंप्‍लीमेंट के लिए 900 मेगाहर्ट्ज बैंड की अत्याधुनिक एल900 तकनीक को तैनात कर रही है. 

एल 900 के साथ, एयरटेल स्मार्टफोन ग्राहक अब इमारतों, घरों, कार्यालयों और मॉल के अंदर भी बेहतर 4जी उपलब्धता का आनंद ले सकेंगे. इसके परिणामस्वरूप लोग एयरटेल 4जी की व्यापक उपलब्धता और पूरे कोलकाता में एक बेहतर नेटवर्क का अनुभव प्राप्त कर पायेंगे. यह जानकारी भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने एक प्रेस बयान जारी कर दी.

 एयरटेल कोलकाता में फीचर फोन पर अपने ग्राहकों के कनेक्टिविटी की जरूरतों को पूरा करने के लिए 2जी सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा. 3जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे सभी ग्राहकों को विधिवत अधिसूचित किया गया था ताकि वे अपने हैंडसेट/सिम को अपग्रेड करें ताकि वे इस सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन अनुभव का आनंद उठा सकें. उन 3जी ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली वॉयस सर्विसेज मिलती रहेगी जिन्‍होंने अभी तक अपने हैंडसेट/सिम को अपग्रेड नहीं किया है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।