नजरिया. लोकसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने तीसरे मोर्चे की कवायद के बजाए कांग्रेस सहित अन्य गैर-भाजपाई दलों को साथ लेने पर ध्यान दिया होता तो आज इतनी सियासी बेचैनी नहीं रहती!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी ने राज्य के सभी गैर-भाजपाई दलों को साथ आने का निमंत्रण दिया है? खबर है कि... ममता बनर्जी का कहना है कि बीजेपी को अगर हराना है तो सभी विपक्षी दलों को साथ आना होगा!

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा इस बार टीएमसी को कड़ी चुनौती देती नजर आ रही है. कुछ समय पहले  संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में पहली बार बंगाल में 18 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली भाजपा, टीएमसी के मुकाबले प्रमुख विपक्षी दल बनकर उभरी है, जाहिर है ऐसी हालत में बीजेपी से मुकाबले के लिए ममता बनर्जी अपने धुर विरोधी लेफ्ट और कांग्रेस से हाथ मिला सकती है?

याद रहे, लोकसभा चुनाव से ही टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा अपने चरम पर है और राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यदि समय रहते ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव से पहले गैर-भाजपाई संयुक्त मोर्चा नहीं बनाया तो लोकसभा चुनाव में तो कड़ी टक्कर ही मिली है, विधानसभा चुनाव में बीजेपी से मात भी मिल सकती है?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।