कुत्तों को लंबे समय से पुरुष ( और महिला के ) सबसे अच्छे दोस्त के रूप में जाना जाता है . कैनियन वफादार और प्यारे हैं, और वे अक्सर अपने मानव समकक्षों को आराम, सुरक्षा और अन्य सेवाएं प्रदान करते हैं. हालांकि, वे खतरनाक भी हो सकते हैं.जानवर की परवरिश, स्वभाव और परिस्थितियों के आधार पर, किसी भी कुत्ते को खतरा हो सकता है. छोटे कुत्ते भी किसी को काट सकते हैं. वास्तव में, चिहुआहुआ अपने दांतों को किसी भी अन्य प्रकार के पुच की तुलना में अधिक बार घूंट में डुबोते हैं.

सेंट बर्नार्ड

स्विस आल्प्स के ये विशाल कुत्ते लोगों को बर्फ से बचाने के लिए प्रसिद्ध हैं. वे आम तौर पर बुद्धिमान और मैत्रीपूर्ण जानवर हैं. हालांकि, वे कुछ स्थितियों में आक्रामक हो सकते हैं, खासकर अगर वे ठीक से सामाजिक रूप से नहीं हैं . उनके विशाल आकार के कारण, यह परेशानी का मतलब हो सकता है.

शिकारी कुत्ता

आपकी उम्र के आधार पर, ये पिल्ले आपको या तो स्पॉड मैककेन्जी या बुल्सआई, टारगेट कुत्ते के बारे में सोच सकते हैं. बुल टेरियर्स स्नेही पालतू जानवर हैं जो मज़े करना पसंद करते हैं. हालाँकि, दिखने में अनोखे कुत्ते विशेष रूप से बड़े नहीं होते हैं, वे काफी मांसल होते हैं और मूल रूप से चैंपियन कुत्ते के लड़ाके होने के लिए पाले जाते हैं. उनकी ताकत और मजबूत शिकार ड्राइव की वजह से, उन्हें बच्चों और अन्य जानवरों के आसपास देखा जाना चाहिए.

साइबेरियाई कर्कश

ये जीवंत और हड़ताली कुत्ते  ऊर्जा से भरे हुए हैं और प्लेटाइम के लिए तैयार हैं. हालांकि वे अनुकूल, आउटगोइंग और खुश करने के लिए उत्सुक हैं, वे जिद्दी भी हो सकते हैं और प्रशिक्षण और ध्यान देने की बहुत आवश्यकता होती है. अध्ययन बताते हैं कि हकीस सबसे खतरनाक कुत्तों में से हैं , खासकर जब संरचना या प्रशिक्षण की कमी है.

चाउ चाउ

यह पूर्व एशियाई कुत्ते की नस्ल अभी भी अस्तित्व में सबसे प्राचीन में से एक है. उत्तरी चीन में, chow chows को सोंग्शी क्वान कहा जाता है  , जिसका अर्थ है "झोंके शेर का कुत्ता," और यह देखना आसान है कि क्यों, उनके छोटे कान और जंगली "आदमी" के साथ. उनके पास शेर की तरह शक्तिशाली जबड़े भी हैं, जिसमें काटने का बल होता है. के  वर्ग इंच (पीएसआई) प्रति 220 पाउंड , और या समाजीकरण की कमी उनके मालिकों के एक overprotectiveness की वजह से आक्रामक हो सकता है.

लैब्राडोर

लैब्राडोर पुनर्प्राप्ति लगातार संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय पालतू कुत्ते हैं. शायद यही कारण है कि वे गंभीर काटने की घटनाओं की एक उच्च संख्या के लिए भी जिम्मेदार हैं . जबकि लैब आम तौर पर बहुत अच्छे स्वभाव के होते हैं, लैब मालिकों को प्रतिक्रियाशीलता के संकेतों के लिए सीखना और देखना चाहिए , जैसे कि भय, निराशा और यहां तक ​​कि चिकित्सा मुद्दे, जो उन्हें काटने का कारण बन सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।