पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के ऊर्जा मंत्री व जबलपुर के प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है कि बिजली विभाग में पिछले 15 सालों में बीजेपी के कार्यकाल में जो सामग्री व उपकरण खरीदी गई, उसमें जमकर भ्रष्टाचार हुआ है, इसलिए एमपी बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाने के पहले अपने गिरेबां में झांके. श्री सिंह बिजली विभाग के मुख्यालय शक्तिभवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. इस मौके पर विधायक विनय सक्सेना, विद्युत विभाग के एसीएस व तीनों बिजली कंपनियों के सीएमडी सुखबीर सिंह भी मौजूद रहे.

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने राकेश सिंह के एक बयान के जवाब में कहा कि राकेश सिंह इस बात की चिंता करें कि उनकी पिछली सरकार ने कितने उपकरण खरीदे और किस दर पर खरीदे, यदि हम वह लेकर सामने आ जाएंगे तो आने वाले घोटाले के पहले पिछला घोटाला खुल जाएगा. उन्होंने कहा कि हम कोई गलत काम नहीं करेंगे.

बीजेपी के प्रदर्शन के पहले ही वहां पर बिजली में हो रहा फाल्ट, जांच जारी

उन्होंने कहा कि दमोह में भाजपा के पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया के प्रदर्शन के पहले की रात में फॉल्ट आए, वहीं इंदौर के द्वारकापुरी में भी शरारती तत्वों ने ऐसा किया. जो संदेह के घेरे में है, क्योंकि वहां पर उन्हीं क्षेत्रों में फाल्ट उत्पन्न किया गया, जहां पर अगले दिन भाजपा के नेताओं का धरना-प्रदर्शन था, जिससे साजिश की बू आ रही है. ऊर्जा मंत्री ने पत्रकारवार्ता में कहा कि मप्र में विपक्ष अघोषित कटौती का जो आरोप लगा रहा है, वह गलत है, क्योंकि दिसंबर 2018 से मई 2019 तक प्रदेश में दिसंबर में 11, जनवरी में 10, फरवरी में 15, लगभग दस प्रतिशत से ज्यादा बिजली की सप्लाई की गई है. वहीं फॉल्ट और ट्रिपिंग भी पिछले साल से कम हुईं हैं.

खास बातें जो ऊर्जा मंत्री ने कहीं

- विद्युत कंपनियों में कर्मियों की कमी- पिछले 15 साल में पिछली सरकार ने कदम नहीं उठाए, ज्यादातर कदम आऊटसोर्स किए, इस पर चल रहा है काम.

- बिजली बिल की दर नियामक आयोग करेगा तय- बिजली खरीदी के बिना 3500 करोड़ रुपए चुकाने पड़ रहे हैं, इसलिए एमओयू की लीगल संभावनाएं देखी जा रही हैं, ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके.

- प्रदेश में 50 प्रतिशत मैंटेनेंस पूरा- बिलों की विसंगतियों के लिए जिला व डीसी स्तर पर गठित कमेटियों की बैठक मंगलवार को होगी.

- डीसी लेवल पर बने वॉट्सएप गु्रप- जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, किसान, गणमान्य नागरिकों को दी जाए आवश्यक सूचनाएं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।