कार्डिफ. टॉस बांग्लादेश ने जीता और भारत को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया. भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की, लेकिन 2 गेंदों के बाद ही बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा. हालांकि भारतीय टॉप ऑर्डर एक बार फिर से असफल रही. ओपनर धवन और राहित ससते में चलते बने. पूर्व कप्तान धोनी ने आज दिखाया क्यों वो टीम के लिए जरुरी हैं. धोनी शानदार शतक जड़ दिया है. भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए हैं. धोनी आज अपने पूराने रंग में दिख रहे थे.

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धोनी से शुरूआत से ही आक्रमक रुख अपनाया और बांग्लादेश के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया. धोनी ने 113 रनों की इस शानदार पारी में 8 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जड़े. धोनी के अलावा भारत के लिए लोकेश राहुल ने काफी अच्छी पारी खेली. राहुल ने दवाब में 108 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए.लोकेश राहुल (108) और महेंद्र सिंह धोनी (113) के शानदार शतकों की बदौलत विश्व की नंबर दो टीम भारत ने बंगलादेश के खिलाफ विश्वकप अभ्यास मैच में मंगलवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 359 रन का विशाल स्कोर बना लिया.

राहुल ने 99 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 108 रन में बेहतरीन पारी खेलकर विश्वकप के लिए अंतिम एकादश में जगह बनाने का अपना दावा मजबूती के साथ पेश कर दिया. पूर्व कप्तान और विकेटकीपर धोनी ने अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए छक्का मारकर शतक पूरा किया. धोनी ने 78 गेंदों में आठ चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 113 रन की जबरदस्त पारी खेली. धोनी और राहुल ने पांचवें विकेट के लिए 164 रन की साझेदारी कर भारत को चार विकेट पर 102 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया.

राहुल के आउट होने के बाद धोनी ने हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े. भारत ने अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से पिछले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया जहां भारतीय टीम 179 रन ही बना पायी थी. हालांकि भारत के लिए लगातार दूसरे मैच में ओपनरों शिखर धवन और रोहित शर्मा की नाकामी चिंता का विषय है. दोनों ओपनरों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी निराश किया था और बंगलादेश के खिलाफ भी इनका प्रदर्शन काफी खराब रहा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।