फिल्म - अलादीन 

डायरेक्टर - गाए रिची 

कलाकार - विल स्मिथ, नाओमी स्कॉट, नावीद नेगबाहन

रेटिंग - ***

कहानी 

अलादीन, जिस राजकुमारी के साथ रहता है, उसके राज के साथ संबंध की गहरी भावना महसूस करता है, लेकिन उसके महल में पहुँचने पर, उसे पता चलता है कि उसका जीतना उसके लिए उतना ही मुश्किल होने वाला है जितना उसने कल्पना की थी

समीक्षा 

एक स्थानीय चोर अलादीन (मेना मसूद), जो अराबाहा के राज्य से है, को अपनी राजकुमारी - जैस्मीन (नाओमी स्कॉट) से प्यार हो जाता है - और उसे मनाने के लिए फैसला करता है, लेकिन बुराई ग्रैंड विजार्ड जाफर (मारवान केंजरी) और मुख्य सलाहकार सुल्तान (नावीद नेगबाहन) ने इस शर्त को आगे बढ़ाया - अलादीन ने उसे जादुई चिराग और उसकी जिन्न (विल स्मिथ) को लाना होगा जो तीन इच्छाओं को पूरा करता है.

अलादीन और जिनी की कहानी एक और सभी के लिए जानी जाती है और उसी नाम से डिज्नी के एनिमेटेड क्लासिक के इस लाइव-एक्शन अनुकूलन को, जिसने मूल रूप से इस पौराणिक कहानी को अमर कर दिया है, उस घटना का कोई अपवाद नहीं है. मेना मसूद और नाओमी स्कॉट की ताज़ा जोड़ी काम करती है और यह एक आश्चर्यजनक आश्चर्य की बात है कि जोड़ी स्क्रीन पर एक अद्भुत रसायन विज्ञान साझा करती है और बहुत ही अंत तक अपने संबंधित पात्रों की संभावना कारकों पर पकड़ रखती है.

विल स्मिथ, जिनी, एक सीधे ऊपर की ओर स्वाभाविक है जहाँ तक हमारी मज़ाकिया हड्डियों को गुदगुदाने का संबंध है, लेकिन फिर से, मूल फिल्म में रॉबिन विलियम्स के 1992 के अभिनय से उनकी तुलना करना आपराधिक होगा क्योंकि दिवंगत अभिनेता-कॉमेडियन द्वारा निर्धारित मानक हैं बहुत ऊपर.

हालांकि, पूरी दिशा प्रक्रिया का नकारात्मक पक्ष यह है कि यह कुछ हद तक मिश्रित है और कुछ गाने-नृत्य के अनुक्रम जबरदस्त दिखते हैं और इससे बचा जा सकता है. अपनी भव्यता और जीवन से भी बड़ी सिनेमैटोग्राफी-एनीमेशन के बावजूद, दो घंटे और आठ मिनट पर - फिल्म को थोड़ा सा खींचना शुरू होता है. गति, जिस पर फिल्म चलती है, अभी तक एक और समस्या है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है - सभी पात्रों को पर्याप्त समय दिया जाता है और बढ़ने और विकसित होने पर ध्यान दिया जाता है, जबकि अंत एक फाड़ जल्दी में लपेटा जाता है

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।