फिल्म- पीएम नेरेन्द्र मोदी

डायरेक्टर- उमंग कुमार

कलाकार-विवेव ओबरॉय

फिल्म टाइप- बायोग्राफी

स्टार- 3***

मोदी की अगुवाई वाली भाजपा अपनी लगातार दूसरी लोकसभा जीत देख रही है. और सिनेमाघरों में, विवेक ओबेरॉय लोगों को परफेक्ट बेड, इर, मॉर्निंग टी की रेसिपी सिखा रहे हैं. अद्रक और इलाची और अमूल दूध वाली चाय जो आपकी आंखें खोल सकती है और आपको मोदी लहर को दिखा सकती है कि भारत अगले पांच वर्षों के लिए गले लगा रहा है. ओमंग कुमार के पीएम नरेंद्र मोदी में, सबसे बड़ा टेकवे एक संजीव कपूर शो से सीधे चाय है. बाकी सब कुछ वही है जो हमने पिछले वर्षों में हमारे सामने घटित होते हुए देखा है कि 'मोदी' शब्द हमारी शब्दावली का हिस्सा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे प्रधानमंत्री के चाय-बेचने के दिनों से लेकर उनके दिनों तक के सफर को देस और देशवासी के लिए रैली के रूप में बताया. फिल्म 'बायोपिक', 2014 में अपनी शानदार जीत के बाद मोदी के भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के साथ समाप्त होती है. यदि केवल विवेक ओबेरॉय और कंपनी कुछ और दिन इंतजार करते. हम 2019 भी देख सकते थे. शायद एक सीक्वल आने वाला है, कौन जानता है.

फिल्म की कहानी में और भी क्रिएटिव किया जा सकता था.  प्रड्यूसर संदीप सिंह द्वारा लिखी गई कहानी भले ही सिंपल हो लेकिन इंप्रेसिव है. फिल्म पी एम नरेंद्र मोदी सीधी-सपाट फिल्म है, बल्कि आजकल कितनी तो टीवी ऐड्स ही इस फिल्म से क्रिएटिव लगेंगी.  फिल्म के डायलॉग जोरदार हैं, तो स्क्रीनप्ले और स्क्रिप्ट भी कसी हुई है.

फिल्म की लोकेशंस खूबसूरत बन पड़ी हैं. खासकर हिमालय में फिल्माए गए सींस की सिनेमैटॉग्राफी जबर्दस्त है. फिल्म का संगीत कहानी को गति देता है, तो बैकग्राउंड स्कोर भी अच्छा है. इस फिल्म की कहानी का बहुत बड़ा हिस्सा आपको मोदी जी के भाषणों का कलेक्शन लगेगा. मोदी जी के बारे में बहुत सारी किस्म-किस्म की जानकारी जगह-जगह मिलती है, लेकिन जो बातें आसानी से नहीं मिलतीं, उनपर थोड़ा फोकस किया गया होता, तो यकीनन ये फिल्म बेहतरीन हो जाती. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।