नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम वक्त के साथ कई बदलावों से गुज़री लेकिन उसकी मौजूदा स्थिति खास मज़बूत नहीं है जिससे 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी विश्वकप खिताब को जीतने की बड़ी दावेदारों में उसे नहीं गिना जा रहा है, हालांकि अपनी टीम में 10 नये चेहरों के साथ उसे बड़ा उलटफेर करने की उम्मीद है.

सरफराज़ अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अपने अभियान की शुरूआत विश्वकप में 31 मई को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ करेगी. पाकिस्तानी टीम में 10 खिलाड़ी इस बार अपना पदार्पण करेंगे जिनमें फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आज़म, आबिद अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली और मोहम्मद हसनेन शामिल हैं. टीम के एक सदस्य जुनैद खान 2015 विश्वकप टीम में शामिल थे लेकिन चोटिल होने के कारण विश्वकप शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे. पाकिस्तान ने वर्ष 1992 में विश्वकप खिताब एकमात्र बार जीता लेकिन उसके बाद से उसे आईसीसी खिताब की तलाश है. वर्ष 1999 की उपविजेता टीम वर्ष 1979, 1983, 1987 और 2011 में सेमीफाइनलिस्ट रही जबकि 1996 और 2015 में वह क्वार्टरफाइनल तक ही पहुंच सकी.

मौजूदा परिस्थितियों में पाकिस्तानी टीम को खिताब के प्रबल दावेदारों में गिना नहीं जा रहा है लेकिन इस टीम से बड़े उलटफेर की उम्मीद करना भी गलत नहीं होगा. हालांकि हाल ही में इंग्लैंड के हाथों पांच वनडे मैचों की सीरीज़ को 0-4 से एकतरफा अंदाज़ में शिकस्त के बाद उसका मनोबल और गिरा है जिसके कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने 15 सदस्यीय विश्वकप टीम में कई बड़े बदलाव कर दिए. पाकिस्तानी टीम में अनुभवी वहाब रियाज़ को मौका दिया गया है जिन्होंने दो वर्षाें से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं खेला है. हालांकि टीम में 10 ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो पहली बार विश्वकप टूर्नामेंट में टीम का भाग्य बदलने उतरेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।