यदि आप कुर्ता ऑनलाइन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपनी पिक बनाने से पहले कई कारकों पर विचार करना चाहिए. सबसे पहले, आपको कुर्ते की शैली और सामग्री पर विचार करना होगा जिसे आप खरीदना चाहते हैं. दूसरे, आपको औपचारिक कुर्तों और आकस्मिक लोगों के बीच चयन करने की आवश्यकता होगी. इस प्रकार के कारकों को देखने से न केवल आपको उन कुर्तों को ढूंढने में मदद मिलेगी जो आपको सबसे अच्छी लगती हैं, वे आपको कुछ पैसे बचाने में भी मदद कर सकते हैं. तो अगर आप ऑनलाइन पुरुषों के कुर्ते की तलाश कर रहे हैं, तो यहां आपको उन्हें खरीदने के लिए क्या पता होना चाहिए.

अंदाज

कुर्ता खरीदते समय विचार करने वाली पहली चीज शैली है, और इस मामले में, आपके पास चुनने के लिए दो विकल्प हैं. आप या तो एक पारंपरिक कुर्ता या एक आधुनिक प्राप्त कर सकते हैं.

पारंपरिक कुर्ते - इस तरह के कुर्ते में उनके साधारण कट के बावजूद काफी विस्तृत सजावट होती है. वे अपेक्षाकृत ढीले भी हैं, और उनके पक्ष वाले कुछ प्रतिबंधों की पेशकश करते हैं.

आधुनिक कुर्ता - जो आधुनिक कुर्ते को पारंपरिक रूप से अलग बनाता है, वह यह है कि इनमें कॉलर के साथ-साथ तंग साइड सीम भी हैं. वे कम सजावट भी पेश करते हैं और आम तौर पर पारंपरिक कुर्तों की तुलना में कम होते हैं.

सामग्री

कुर्ते सभी प्रकार की सामग्रियों या सामग्रियों के मिश्रण से बने होते हैं. कुछ अच्छे उदाहरणों में शिफॉन, कपास और रेशम शामिल हैं. एक विशेष कुर्ता के निर्माण में उपयोग की जाने वाली सामग्री इसकी बनावट, वजन और शैली का निर्धारण करेगी. इसलिए यदि आप मेन्स एथनिक कुर्ता खरीदना चाहते हैं , तो आपको उनकी सामग्रियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि वे आपके विकल्पों की सूची को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

प्रकार

अंत में, आपको विचार करना होगा कि आप किस प्रकार का कुर्ता खरीदना चाहते हैं. पुरुषों के लिए दो तरह के कुर्ते होते हैं

कैजुअल कुर्ते इस तरह के कुर्ते सॉफ्ट मटेरियल से बनाए जाते हैं, और इन्हें घर के आसपास पहना जा सकता है.

औपचारिक कुर्ता औपचारिक कुर्तों में जटिल डिजाइन होते हैं और अक्सर आकस्मिक कुर्तों की तुलना में अधिक लागत होती है. वे केवल विशेष आयोजनों में ही पहने जाते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।