जॉर्जिना हारवुड ने अपना सौवां जन्मदिन मनाने के लिए एक विमान से छलांग लगा दी. हवा के साथ 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धरती पर गिरते हुए उसके बाल और शरीर में एड्रनलीन तेज़ी से ब्लास्ट करते हुए नीचे पहुची , उसने अपनी बाल्टी की सूचियों पर अभी भी बहुत सी गतिविधियों में संकोच किया. स्काइडाइविंग किसी भी युवा वयस्क के लिए एक रोमांचकारी उत्सव है. लेकिन हारवुड के लिए यह जीवन भर रोमांच की पराकाष्ठा थी.

यह बादलों से उसका पहला जम्प नहीं था. उसने पहले 92 और फिर 97 पर आसमान को ये कारनामा किया था  यह साबित करते हुए कि आप केवल अपने अंतिम प्रयास के रूप में अच्छे हैं, उसने फिर शार्क के बीच गोता लगाने के लिए अटलांटिक सागर के बर्फीले पानी में डुबकी लगाई. नानी के लिए दोपहर बिताने का औसत तरीका नहीं. लेकिन हारवुड ने इसे कभी सुरक्षित नहीं खेला. केवल 16 साल की उम्र में विश्वविद्यालय शुरू करने के बाद, उन्होंने अपने सबसे बाहरी अनुभवों को उपलब्ध कराने में कोई समय नहीं गंवाया, यूनिवर्सिटी ऑफ केपटाउन के माउंटेन क्लब, अब यूसीटी माउंटेन और स्की क्लब के सह-संस्थापक हैं. अब उसके सुनहरे वर्षों में, उसने उस आत्मा को जीवित रखा है जिसने उसे एक सदी से अधिक समय तक जीवित रखा.

हार्वुड के पास अपने अनुभवों को दर्शाने के लिए बहुत समय है, जो चरम और हर रोज़ है. "जीवन में बहुत कुछ सुखद है," वह कहती हैं. "मैं पहले से कहीं अधिक प्रसन्न हूं कि मैं आज दक्षिण अफ्रीका का हिस्सा हूं और पिछले 100 वर्षों से हूं." एक प्रेरणा से अधिक वह करने के लिए जो आप हमेशा से चाहते थे, हार्वुड की हरकते शुरुआती रोमांच से परे होंगी. नेशनल सी रेस्क्यू इंस्टीट्यूट के लिए एक क्राउडफंडिंग अभियान के समर्थन में उसके जन्मदिन की छलांग ने स्वयंसेवकों की सुरक्षा के लिए जीवनदान की आपूर्ति में योगदान दिया. हमारे सबसे पुराने निवासियों में से एक के रूप में, वह इस बात का सबूत है कि आप अपने बेतहाशा सपनों की तलाश में जा सकते हैं और फिर भी दूसरों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।