न्यूजीलैंड एक ऐसा देश है जो कई खूबसूरत जगहों से भरा पड़ा है.सूची वास्तव में बहुत लंबी है, हालांकि, सभी स्थानों में से, कुछ गंतव्य हैं जो स्पष्ट रूप से दूसरों की तुलना में अधिक महत्व रखते हैं.ये ऐसे स्थान हैं जिन्हें आप अपनी सूची से बाहर नहीं गिन सकते

द्वीपों की खाड़ी

सबसे लोकप्रिय न्यूजीलैंड पर्यटकों के आकर्षण में से एक, बे ऑफ आईलैंड नौकाओं और नौकायन नौकाओं के लिए एक आश्रय स्थल है .144 द्वीपों के मोती द्वीपों की खाड़ी का हार मानते हैं.तट के साथ कश्ती, द्वीप ट्रेल्स को बढ़ाता है, एकांत कोव्स में आनंद लेता है, और अविभाजित जंगलों का पता लगाता है.डॉल्फिन, व्हेल, बड़ा मार्लिन और पेंगुइन सहित प्रचुर समुद्री जीवन एक लोकप्रिय मछली पकड़ने के स्थान के लिए बनाते हैं.ये सभी एक साथ न्यूजीलैंड में एक आदर्श पर्यटन स्थल बनाते हैं.

टोंगियारो राष्ट्रीय उद्यान

टॉवर ज्वालामुखी, अदम्य वन, शुष्क पठार, गर्म झरने, जड़ी-बूटी के मैदान, फ़िरोज़ा झील और हरे-भरे घास के मैदानों के लिए एक मधुर दृश्यों के लिए पिच.दुनिया के सबसे पुराने राष्ट्रीय उद्यानों में से एक और न्यूजीलैंड में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक, टोंगारियो आश्चर्यजनक सुंदरता और प्राकृतिक आश्चर्यों का देश है.टुपो झील की यात्रा में जोड़ें, और आप आश्चर्यजनक रूप से रमणीय दिन के लिए तैयार हैं.

रोटोरुआ

रोटोरुआ दुनिया का एक ऐसा भू-तापीय क्षेत्र है जिसमें नाटकीय स्थलाकृति का एक सा है.यह पैसिफिक रिंग ऑफ फायर में स्थित है.नाटकीय, यह नहीं है? स्टीयरिंग गीजर, उबलते मिट्टी के पूल, थर्मल स्प्रिंग्स और ज्वालामुखीय क्रेटर इसकी पहले से ही शुरू की गई स्थलाकृति में जोड़ते हैं.इन भूतापीय आश्चर्यों के आसपास टहलें और खनिजों से भरपूर पानी में भिगोएँ.स्काई डाइविंग, लैगिंग, ट्रेकिंग और माउंटेन बाइकिंग जैसे विकल्प इसे साहसिक आत्माओं के लिए न्यूजीलैंड में एक यात्रा स्थल बनाना चाहिए.

नेपियर इन हॉक की खाड़ी

पेटू भोजन और आर्ट डेको - ये दो चीजें नेपियर क्षेत्र को परिभाषित करती हैं, जो माओरी वर्ल्ड में एक झलक पाने के लिए न्यूजीलैंड में सबसे अच्छी जगहों में से एक हैं.स्पेनिश मिशन शैली की वास्तुकला और आर्ट डेको डिजाइन की इमारतें इस शहर को दर्शाती हैं.उनमें से कुछ माओरी रूपांकनों से भी सजी हैं.इसके अलावा, इस जगह में पेटू रेस्तरां मरने के लिए हैं.अद्वितीय प्रक्रियाएं और समान रूप से अद्वितीय व्यंजनों, यहां तक ​​कि नियमित व्यंजनों को भी सार्थक बनाते हैं.

ऑकलैंड

दो झिलमिलाते बंदरगाह, मनुकाऊ हार्बर और वेटेमाटा हार्बर, ऑकलैंड मुकुट के मुख्य गहने हैं.रेनफॉरेस्ट, वाइल्ड हाइक ट्रेल्स, हिडन कॉव्स, सुरम्य द्वीप और रहस्यमय ज्वालामुखी इस शहर को रोमांच प्रेमियों के लिए एक आदर्श आधार बनाते हैं.असामान्य काले और सुनहरे समुद्र तट अद्भुत चित्रों और यादों के लिए पृष्ठभूमि निर्धारित करते हैं.यह न्यूजीलैंड के शीर्ष पर्यटन स्थलों में काफी लोकप्रिय है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।