चुनाव-चर्चा. सियासत में कामयाबी के लिए राजनेता किसी भी हद तक जा सकते हैं, यह एक बार फिर साबित किया है अभिनेता से राजनेता बने दक्षिण भारत के फिल्म स्टार कमल हासन ने, जिन्होंने मक्कल निधि मय्यम के उम्मीदवार के प्रचार के दौरान कहा था कि- महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे आजाद भारत के पहले हिंदू आतंकी थे? 

हालांकि, इस बयान के बाद वे उलझ गए हैं और उन पर चारों ओर से राजनीतिक हमले हो रहे हैं? कोई उन पर कार्रवाई की मांग कर रहा है, तो कोई उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग कर रहा है!

हालात ऐसे हैं कि इस सियासी उलझन के चलते कमल हासन ने थूथूकुडी के उत्तापीडरम में चुनावी प्रचार को रद्द कर दिया, जहां उन्हें विधानसभा उपचुनाव के लिए एमएनएम की सहयोगी पार्टी वीटीपी के उम्मीदवार एम गाधी के लिए प्रचार करना था?

खबरों की माने तो कमल हासन ने अंतिम समय में अपना तय कार्यक्रम रद्द कर दिया, हालांकि पार्टी की ओर से इसकी कोई खास वजह तो नहीं बताई गई है, परन्तु समझा जाता है कि हिंदू आतंकवाद के बयान को लेकर हो रहे उनके विरोध को देखते हुए यह निर्णय किया गया है.

कमल हासन के इस विवादास्पद बयान को लेकर भाजपा, एआईएडीएमके आदि दलों ने चुनाव आयोग से एमएनएम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. यहां तक कि... तमिलनाडु सरकार में मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी का तो कहना था कि कमल हासन की जीभ काट लेनी चाहिए, उन्होंने यह बयान अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए दिया है!

याद रहे, इससे पहले भी वर्ष 2017 में कमल हासन ने हिंदू कट्टरवाद पर बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था?

कमल हासन ने राजनीति में प्रवेश के बाद पहली बार चुनावी जंग में हिस्सा लिया है, लेकिन उनकी राह एमजीआर, जयललिता जैसी आसान नहीं है, क्योंकि अब दक्षिण भारत में सिनेमा के सितारों का पहले वाला पाॅलिटिकल क्रेज नहीं है! 

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कमल हासन का यह बयान उनके फिल्मी प्रशंसकों को तो निराश करेगा ही, उन्हें राजनीतिक नुकसान भी पहुंचाएगा?

दरअसल, आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता है, हत्यारे की कोई जाति नहीं होती है, लेकिन अक्सर राजनेता अपना सियासी मकसद पूरा करने के लिए ऐसे बयान देते रहते हैं! कमल हासन के इस बयान से उन्हें गैर-हिन्दू वोटों का कितना फायदा होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन इसने कमल हासन की सियासी सोच के स्तर को जरूर प्रदर्शित कर दिया है?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।