हमारी पसंदीदा टी-शर्ट हमारे लिए एक हिस्सा बन जाती हैं, जो समझ में आता है क्योंकि आपकी टी-शर्ट डिज़ाइन अक्सर उन चीजों में से एक है जो लोग आपके बारे में देखते हैं. बहुत सारे के लिए, टी-शर्ट हमारी पहचान का एक हिस्सा है

आपके कारण जो भी हो, टी-शर्ट डिज़ाइन के मूल तत्व समान हैं; यह वही है जो आप उनके साथ करते हैं जो मायने रखता है,इस अल्टिमेट गाइड टू टी-शर्ट डिज़ाइन में, हम डिज़ाइन प्रक्रिया के प्रत्येक चरण के माध्यम से चलेंगे, जिसमें एक विचार की स्थापना से लेकर आपके शर्ट का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जा सकेगा. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितना (या कितना कम) अनुभव है, ये टी-शर्ट डिज़ाइन टिप्स आपको वह सब कुछ देंगे जो आपको जानना आवश्यक है.

यह पता लगाएं कि आपको शर्ट की आवश्यकता क्यों है

कोई फर्क नहीं पड़ता कि शर्ट बनाने का आपका कारण, यह हमेशा थोड़ा सा ब्रांडिंग शामिल करेगा. यदि आप प्रचारक उद्देश्यों के लिए टी-शर्ट का उपयोग कर रहे हैं, तो ब्रांडिंग आपका मुख्य लक्ष्य है. यहां तक ​​कि अगर यह सख्ती से फैशन है, तो भी आपको अपने सभी उत्पादों में लगातार ब्रांड थीम बुनाई की आवश्यकता होगी. व्यक्तिगत उपयोग के लिए- जैसे किसी घटना का स्मरण करना, उदाहरण के लिए- आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी टी-शर्ट का डिज़ाइन स्पष्ट रूप से संचारित हो.

प्रचारक उपहार

आपकी टी-शर्ट कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप अपने ब्रांड को संभावित ग्राहकों / ग्राहकों के दिमाग में रखने के लिए मुफ्त में देते हैं.यह कुछ सम्मेलनों, सम्मेलनों, अन्य प्रचार कार्यक्रमों या यहां तक ​​कि एक व्यावसायिक बैठक में छुट्टी के पीछे दिया जा सकता है.

आंतरिक कंपनी का उपयोग

कर्मचारियों को एकजुटता, प्रशंसा या शायद कंपनी की वर्दी के लिए भी शर्ट मिलते हैं.लक्ष्य प्रचारक उपहार के समान हैं क्योंकि ब्रांडिंग के लिए एक मजबूत आवश्यकता है

व्यापार

आपकी टी-शर्ट एक ऐसा उत्पाद है जिसे आप बेचने की योजना बनाते हैं, इसलिए शैली, विपणन और व्यवसाय रणनीति में कारक सुनिश्चित करें.आपको बाजार में अपनी शर्ट की जगह को समझने की आवश्यकता होगी, इसलिए अपने ग्राहकों के स्वाद की खोज के लिए शोध करने पर विचार करें. आपके अपने व्यक्तिगत स्वाद एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन जब यह आम जनता को बेचने की बात आती है, तो क्वांटिफ़िबल डेटा हमेशा अनुमान लगाता है.

घटना स्मृति चिन्ह

विशेष घटनाओं को विशेष स्मृति चिन्ह की आवश्यकता होती है, और टी-शर्ट हमेशा एक शानदार विकल्प होता है.ये आंतरिक कंपनी उपयोग (एकजुटता, प्रशंसा) के लिए शर्ट के समान समान लक्ष्यों को साझा करते हैं, लेकिन अधिक आकस्मिक, कम प्रतिबंधात्मक दर्शकों के लिए.उनके उपयोग के बावजूद, अधिकांश टी-शर्ट किसी न किसी तरह प्रचारक हैं. भले ही आप टी-शर्ट को व्यापार के रूप में डिजाइन कर रहे हों, अपने ब्रांड के लोगो को शामिल करें ताकि पर्यवेक्षक यह जान सकें कि अगर उन्होंने कुछ समान चाहा तो शर्ट किसने बनाई. शर्ट पर एक मजबूत, यहां तक ​​कि प्रमुख, उपस्थिति होनी चाहिए.

अपने बजट और मात्रा को परिभाषित करें

आप वास्तविक टी-शर्ट डिजाइनिंग के लिए उत्सुक हैं. हम समझ गए. लेकिन पहले कुछ विवरण व्यवस्थित करें ताकि आप अपने डिजाइन को बेहतर तरीके से ध्यान केंद्रित कर सकें: अर्थात्, आपका बजट और मात्रा. आप कितना खर्च कर सकते हैं और आपको कितने टी-शर्ट चाहिए, यह आपके डिजाइन को प्रभावित करेगा.

अपने मुद्रण विकल्पों को जानें

जब आप अपने लिए सबसे अच्छी छपाई विधि की तलाश कर रहे हों, तो बहुत सी बातें हैं. लागत, उपस्थिति, उत्पादन समय, सामग्री - वे सभी महत्वपूर्ण हैं. प्रत्येक विधि के बारे में जितना अधिक आप जानते हैं, उतना आसान यह तय करना होगा कि आपके लिए कौन सा सबसे अच्छा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।