अपने बालों से तो सभी प्यार करते है मगर जब आप उन्हे किसी सुन्दर कलर से रंगने की बात आती है तो कई लोगो को पता ही नहीं होता है कि उन्हे अपने बालों के लिए किस तरह के रंगो का चुनाव करना चाहिए. अगर आप को भी अपने बालों को कलर करते समय इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने लिए एक सही कलर का चुनाव कर सकेंगी.

स्किन टोन के हिसाब से चुनें हेयर कलर

अपने बालों को कलर कराते समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आपकी त्वचा की रंग कैसा है. क्योकि यह जरुरी नहीं है की आप पर हर तरह का कलर सूट करे. इतना ही नहीं अगर आप दूसरों को देख कर अपने लिए हेयर कलर का चुनाव करती हैं तो वो भी गलत होगा तो अच्छा होगा की आप अपनी त्वचा के रंग को ध्यान में रख कर ही अपने लिए हेयर कलर का चुनाव करें.

ऑलीव स्किन टोन के लिए

ऑलीव स्किन टोन के साथ हमेशा ही गहरे रंगों का ही चुनाव करना चाहिए. क्योकि अगर आप ऐसी स्किन टोन के साथ हल्के रंगों का चुनाव करेंगी तो उससे आपके बाल नकली से दिखने लगेंगे तो अच्छा होगी की आप गहरे रंगो का ही चुनाव करें.

• पिंक अन्डर टोन के लिए- पिंक अन्डर टोन के साथ आपको वार्म लाल रंग और सुनहेरे रंगों के प्रयोग से बचना चाहिए.

• न्यूट्रल और पैल अंडरटोन के लिए- न्यूट्रल और पैल अंडरटोन के साथ आप किसी भी रंग का चुनाव कर सकती हैं. क्योकि इस स्किन टोन के साथ हर तरह का रंग अच्छा लगता हैं.

उस कलर को जरुर रखें जो आपको सूट करता है

अपने लिए हेयर कलर चुनते समय काफी ज्यादा सोच विचार कर के ही रंगो का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि एक गलत चुनाव आपकी खूबसूरती को खराब कर सकता हैं तो आप जब भी अपने लिए किसी रंग का चुनाव करें तो अपने दिमाग में एक रंग को चुन लें इतना ही नहीं अगर आप और रंग भी देखती हैं तो उसके बाद भी अपनी स्किन टोन के अनुसार ही रंगों का चुनाव करें तथा उसी रंग को प्राथमिकता दें. वैसे आप चाहे तो इस में अपने दोस्तों की भी मदद ले सकती हैं.

आभूषण के अनुसार अपने लिए हेयर कलर चुने

वैसे एक और दिलचस्प तरीका भी है जिसके द्वारा आप अपने लिए एक सही हेयर कलर का चुनाव कर सकती हैं और वो तरीका है आभूषण के रंग. जो आभूषण आप पर बहुत अच्छे लगते हैं आप उनके अनुसार भी अपने लिए हेयर कलर चुन सकती हैं. क्योंकि कहीं ना कही आप अपने लिए आभूषण का चुनाव भी अपनी स्किन टोन को ध्यान में रख कर ही करती हैं. तो आप चाहे तो इसकी मदद से भी अपने लिए एक सही रंग का चुनाव कर सकती हैं

काला हेयर कलर

अगर आपकी त्वचा का रंग गहरा है तो आप अपने बालो के लिए काले रंग का भी प्रयोग कर सकती हैं. काले रंग क बाले भी बहुत पसंद किए जाते हैं और यह गहरे स्किन टोन के साथ बहुत अच्छे भी लगते है.

ब्राउन हेयर कलर

अगर आप अपनी उम्र से कम दिखाना चाहती है तो आप ब्राउन हेयर कलर का प्रयोग कर सकते हैं. वैसे ब्राउन कलर में भी आपको हल्का और गहरा दोनों ही रंग मिल सकते हैं और इसके दोनों ही शेड बहुत अच्छे होते हैं

रेड हेयर कलर

जहां तक लाल रंग की बात है तो यह रंग आजकल बहुत पसंद किया जा रहा है. इसमें आपका रुप और ज्यादा निखर जाता हैं और आप दुसरो से अलग भी लगती हैं. वैसे इस रंग में भी आपको हल्का और गहरा दोनो ही शेड मिल जाएगा.

सुनहरा हेयर कलर

सुनहरा हेयर कलर काफी लोगो को सूट नही करते हैं लेकिन अगर आपकी त्वचा का रंग गोरा है तो आप इस रंग का चुनाव कर सकती है क्योकि गोरे रंग पर यह कलर बहुत अच्छा लगता हैं और यह कलर आपको एक अलग लुक भी देगा

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।