हर लड़के लड़की के कई सपने होते हैं शादी को लेकर कुछ के सपने सच भी होते है और कुछ के सपने शादी के कुछ दिन बाद ही टूट जाते हैं.और हालत इतने बिगड़ जाते हैं की शादी Divorce तक पहुंच जाती है. जानते हैं कुछ Solutions जो अपनी शादी को Successful बना सकती हैं.

Husband Wife इस बात को accept करले  की दो different person  की सोच भी different होती है

दूसरे के डिसिशन को भी respect दें और कुछ काम दूसरे के मन के according भी कर ले.दोस्तों किसी ने कहा भी है झुकता वही है जिसमे जान होती है , अकड़ तो मुर्दे की पहचान होती है.हम ऑफिस में या अपनी वर्क लोकेशन पर बहुत से काम न मन होते हुए भी करते हैं क्यों की उसके लिए हमे पेमेंट मिलता है (for eg- आज बोस ने कुछ एक्स्ट्रा काम दे दिया ) क्या हमारे घर की peace उससे भी काम रेट की है जो हम अपने partner की ख़ुशी के लिए कुछ adjust नहीं कर सकते.

Husband Wife एक दूसरे की respect करें

कभी भी सॉरी आर थैंक्स बोलने में देर न करे-अपनी गलतियों को accept करें और कोशिश करें वो गलती बार बार repeat न हो और अगर आपका  पार्टनर आपके लिए कुछ करें तो उसके लिए gratitude ज़रूर माने.

कभी भी अपने partner से taunt मरकर बात न करें

अगर आपको अपने पार्टनर में कोई बात पसंद नहीं है तो उससे सीधे बात करें . किसी और से taunt मरकर आप उसे change नहीं कर सकते बल्कि आपके पार्टनर के मन  में आपके लिए एक resistance बन जाएगा.

Husband Wife एकदूसरे की छोटी छोटी बातो को ignore  करे .

कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता इसलिए एक दूसरे की छोटी छोटी गलतियों को माफ़ कर दे .

एक दूसरे की पसंद और नापसंद का ख्याल रखे

दोस्तों यह बात बहुत छोटी सी लगती है की एकदूसरे की पसंद का ख्याल रखना पर ९०% लोग यह नही करते. अगर यह एक बात हम कर लेंगे तो बहुत से झगडे ख़तम हो जाएंगे .

Husband Wife एक दूसरे के parents को respect दे

अक्सर देखा जाता है बहु को अपनी सास से बहुत परेशानी होती है , इसलिए वह सारा frustration अपने पति पर निकलती है. तुम्हारी माँ ऐसी है , तुम  भी अपनी माँ की तरह हो आदि आदि , और पत्नी के कुछ भी गलत करने पर पति उसकी माँ या फॅमिली को blame करने लगता है . यह सब बातें कही न कही पति पति के बीच दूरियां ले आती है . इसलिए एक दूसरे के पेरेंट्स के बारे में गलत लैंग्वेज उसे न करे. कोई बात कहानी भी है तो उसे सीधे से कह दे.

Husband Wife एक दूसरे के लिए Loyal रहे

आपके Past में जो भी रिलेशन रहे हो शादी के बाद अपनी पत्नी या पति के अलावा किसी से रिलेशन रखना न केवल आपकी married लाइफ को बिगड़ सकता है बल्कि आपके बच्चो के future को भी बिगड़ सकता है .खुलकर बात करे- अगर आपको अपने पार्टनर से कोई दिक्कत है तो उससे खुलकर बात कर ले .

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।