शेरवानी भारतीय शादियों में दूल्हे के लिए पारंपरिक पोशाक है. जबकि पोशाक किसी भी दूल्हे के लिए एक रीगल क्लासी लुक लाता है, एक गलत विकल्प युगल के लिए दिन को बर्बाद कर सकता है. ठीक है, यह एक अतिशयोक्ति हो सकती है, लेकिन यह कम से कम कहने के लिए आपकी शादी की तस्वीरों और वीडियो में आपके लुक को बर्बाद कर सकता है! इसलिए, यदि आप अपने डी-डे के लिए शादी की शेरवानी की तलाश में हैं, तो यहां कुछ सामान्य गलतियां हैं जिनसे आपको बचना चाहिए.

लो ग्रेड फैब्रिक आपकी शादी के दिन सस्ते और पूरी तरह से अजीब लगते हैं. एक शेरवानी एक खराब गुणवत्ता कपड़े के साथ बनाया, सुरुचिपूर्ण देखने के लिए कढ़ाई उस पर किया पर ध्यान दिए बिना असफल हो जायेगी. जब से आप दूल्हे हैं, आँखें समीक्षकों का मूल्यांकन करने जा रही हैं और आपको suave और उत्तम दर्जे की देखकर एक छाप बनाने की आवश्यकता है. इसके अलावा, अपने मंगेतर के साथ शायद एक आश्चर्यजनक सुंदर रेशम lehenga  या साड़ी पहने हुए , एक कम गुणवत्ता वाली शेरवानी  पहले से कहीं अधिक दयनीय दिखाई देगी.

जब आप अपनी शादी के लिए खरीदारी करते हैं, तो अपने मंगेतर को साथ ले जाने की कोशिश करें. यदि यह संभव नहीं है, तो उससे उस पोशाक में रंगों के बारे में बात करें जिसे वह पहनने की योजना बना रही है. सुनिश्चित करें कि आपकी शेरवानी उसकी पोशाक के रंग के साथ नहीं टकराती है. आपको एक दूसरे के साथ सुसंगत दिखना चाहिए, जैसे स्वर्ग में बनाया गया मैच. अपनी शादी के आउटफिट्स में बहुत ही क्लिअरिंग कलर्स आप दोनों को उन खूबसूरत शादी की तस्वीरों में अजीब लग सकते हैं जो एक आजीवन सांवली हैं!

सबसे खराब चीज जो आप कर सकते हैं वह है शेरवानी का चयन करना जो आपके पूरी तरह से फिट नहीं है. जब आप स्टोर पर जाते हैं, तो उन डिज़ाइनों की जांच करें जो विशेष रूप से आपके शरीर के प्रकार के लिए बनाई गई हैं. बीमार-फिट कपड़े आपको वास्तव में जितने मोटे और छोटे दिखते हैं, उतने ही छोटे भी बना सकते हैं. पैटर्न भी आपको सूट करना चाहिए. उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत दुबले-पतले हैं, तो आप गद्देदार कंधों के साथ शेरवानी खरीदना चाहते हैं ताकि आप अच्छी तरह से निर्मित दिखें.

यह सुनिश्चित करने के अलावा कि आपकी शेरवानी का रंग आपकी दुल्हन की पोशाक के रंग से मेल खाता है, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि रंग आपकी त्वचा की टोन और शरीर के प्रकार के अनुरूप हो. उदाहरण के लिए, बड़े प्रिंट या कढ़ाई वाले हल्के रंग की शेरवानी किसी ऐसे दूल्हे की पूरक नहीं होगी जो भारी या अधिक वजन का हो. इसी तरह, अगर दूल्हा बहुत पतला है, तो छोटे प्रिंट के साथ गहरे रंग की शेरवानी उपयुक्त नहीं है, क्योंकि वे उसे पतला दिखेंगे. इसलिए, कोई शेरवानी न खरीदें , चाहे वह कितनी भी खूबसूरत क्यों न हो, अगर वह आपको पूरक नहीं बनाती है. सब के बाद, आप इस अवसर के स्टार हैं, तो एक तरह पोशाक!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।