बेथानी मेइलानी हैमिल्टन-डर्क (जन्म 8 फरवरी, 1990) एक अमेरिकी पेशेवर सर्फर है जो 2003 के शार्क के हमले में बच गया था जिसमें उसके बाएं हाथ को काट दिया गया था और खाया गया था लेकिन जो अंततः पेशेवर सर्फिंग में लौट आया था . उन्होंने 2004 की आत्मकथा सोल सर्फर: अ ट्रू स्टोरी ऑफ़ फेथ, फैमिली, एंड फ़ाइटिंग टू गेट बैक पर बोर्ड में अपने अनुभव के बारे में लिखा . अप्रैल 2011 में, फीचर फिल्म सोल सर्फर रिलीज़ हुई.

31 अक्टूबर, 2003, हैमिल्टन पर, समय में 13 वर्ष की आयु, टनलों बीच, के साथ एक सुबह सर्फ के लिए चला गया काउई , उसका सबसे अच्छा दोस्त के साथ अलना ब्लैंकार्ड , अलना के पिता, होल्ट, और भाई बायरन, जब एक 14 फुट लंबा (4.3 m) बाघ शार्क ने उस पर हमला किया, [3] कंधे के ठीक नीचे उसकी बाईं भुजा को अलग कर दिया. ब्लैंचर्ड्स ने उसे वापस किनारे पर लाने में मदद की, फिर अलाना के पिता ने एक रैश गार्ड से एक टूरनिकेट का फैशन करवाया और उसे अपनी बांह के चारों ओर लपेट लिया. उसे विलकॉक्स मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया . जब वह वहां पहुंची, तब तक वह अपना 60% रक्त खो चुकी थी और हाइपोवोलेमिक शॉक में थी. बचाव के लिए पास के एक होटल में रहने वाले डॉक्टर. उसके पिता, जो उसी सुबह घुटने की सर्जरी करने वाले थे, पहले से ही मौजूद थे, लेकिन उन्होंने ऑपरेटिंग रूम में अपनी जगह ले ली. रिहा होने से पहले उसने अगले 3 महीने वसूली में बिताए. बाद के मीडिया साक्षात्कारों के दौरान, उसने पुष्टि की कि जब उसे काट लिया गया तो वह सामान्य महसूस कर रही थी और आपदा के समय काटने से बहुत दर्द महसूस नहीं हुआ, लेकिन अस्पताल के रास्ते में सुन्न महसूस किया.

जब शार्क के हमले की खबर सामने आई, तो राल्फ यंग के नेतृत्व में मछुआरों के एक परिवार ने जांचकर्ताओं को 14 फुट लंबी (4.3 मीटर) बाघ शार्क की तस्वीरें भेंट कीं, जो उन्होंने हमले वाली जगह से लगभग एक मील की दूरी पर पकड़ी थीं और मार दी थीं. इसके मुंह में सर्फबोर्ड का मलबा था. जब इसके मुंह के माप की तुलना हैमिल्टन के टूटे हुए बोर्ड से की गई, तो यह मेल खाता था. 2004 के अंत में, पुलिस ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि यह वही है जिसने उस पर हमला किया था.

घटना के आघात के बावजूद, हैमिल्टन सर्फिंग पर लौटने के लिए दृढ़ थे. हमले के एक महीने बाद, वह अपने बोर्ड में लौट आई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।