आपने देखा होगा की सुन्दर और भव्य घरो में में दरार से आ जाती है. हालाकि ये घर मजबूती से बनाये जाते है फिर भी किसी की नजर लगने से यह क्षति ग्रस्त हो जाते है. एक तो रामराज का भी एक युग था जब ना तो किसी अपराध का भय था, ना चोरी ना बुरी नजर, कुछ नहीं. लोगों के बीच परस्पर विश्वास इस हद तक कायम था कि घर में ताला लगाना तो दूर लोग कुंडी लगाना भी जरूरी नहीं समझते थे और आज कलियुग में लोग खुद के दुःख से नही बल्कि दुसरे के सुखो से दुखी है. यदि आप भी अपने घर का काली नजर से बचाव करना चाहते है तो आप सही जानकारी पढ़ रहे है. क्या आप नए घर या फ्लेट में प्रवेश करने जा रहे है? या जिस घर में रहते है वो नज़र दोष से प्रभावित है और आप ये चाहते हैं कि नए घर में आपका परिवार खुशी व आनंद से रहे. लेकिन ऐसा तभी हो सकता है जब नकरात्मक ऊर्जाएं आपके घर से बाहर रहें.

आइये जानते है घर को नज़र दोष से बचाने के वास्तु उपाय:-

* अगर आपने कोई नया घर खरीदा है तो हर शुक्रवार अशोक के पत्तों को एक पतले धागे या सूतली से बांधकर घर की चौखट पर टांग दिया करें. ऐसा करने से घर के भीतर प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के अंदर चल रहे नकारात्मक विचारों का नाश होगा जिससे कि घर में सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का ही प्रवेश संभव हो पाएगा.

* अपने मकान में जब भी पौछा लगाये, उस पानी में थोडा नमक जरुर डाल ले. यह बहुत ही कारगर टोटका है.

* यदि आपका घर नजर दोष से प्रभावित है तो घर में गंगा जल या गोमूत्र का छिड़काव कर दें. आप लोबान का धुआं का छिड़काव भी कर सकते है. इस उपाय के असर देर दिखेंगे लेकिन इसे करते रहने से घर में सकारात्मक उर्जा बनी रहेंगी.

* शुक्रवार के दिन काले घोड़े की नाल लेकर उसे पूरी रात सरसो के तेल में डुबोकर रखें. शनिवार सुबह इस नाल को तेल में से निकालें और साफ कपड़े से पोंछकर उसके सामने दीपक जलाकर शनिदेव से बुरी नजर को दूर रखने का आग्रह करें.

* घर पर लगी नजर को खत्म करने के लिए एक नारियल और एक काला कपड़ा लें. इस काले कपडें में नारियल को सील दें. और इस नारियल को घर के मुख्य द्वार पर लटका दें.

* घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घर के बहार काली मटकी लगा दें. जब भी कोई व्यक्ति बुरी नजर से आपके घर को देखता है तो उसकी नजर उस मटकी पर पड़ती है जिससे वो मटकी बुरे प्रभाव को अपनी और खिंच लेती है और आपका घर नजर दोष से बच जाता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।