लेह लद्दाख का दौरा इन स्थानों के रूप में प्राकृतिक सुंदरता का एक बहुत एक महान अनुभव किया जा सकता. लेह लद्दाख में आकर्षण कि अति प्राचीन सुंदरता के साथ भर रहे हैं की एक संख्या हैं, सूची है प्रसिद्ध प्राचीन मठों, अन्य धार्मिक स्थलों, रॉयल्टी, विभिन्न gompas, पर्वत चोटियों, वन्यजीव सफारी, साहसिक गतिविधि स्पॉट और अधिक के महलों के समग्र. लद्दाख बौद्ध धर्म अस्तर यह एक जगह है जो एक यात्रा का भुगतान लायक है बनाने के रूप में भी भारतीय, तिब्बती भाषा का एक मिश्रण है एक अद्वितीय विशेषता के साथ. 

यह सुंदर पहाड़ी क्षेत्र है, हर साल स्थानीय के रूप में अच्छी तरह से विदेशी पर्यटकों की एक बड़ी संख्या द्वारा दौरा किया है. यह दोनों एक लोकप्रिय गर्मियों के साथ ही एक शीतकालीन छुट्टी गंतव्य है. अपने अछूता सौंदर्य, बर्फ से ढंकी पर्वत चोटियों, हरियाली और एकांत जगहों भी हनीमून का एक बहुत आकर्षित. यह सब नहीं है. यह ट्रेकिंग जैसे, माउंटेन बाइकिंग, की पेशकश की है साहसिक गतिविधियों की सीमा के साथ राफ्टिंग, पर्वतारोहण और इतने पर, यह भी साहसिक उत्साही के बीच अच्छी तरह से जाना जाता है.

आप curios और बाजारों और अपने समय के दौरे पर लद्दाख के लेह के बाजार में स्मृति चिन्ह के लिए खरीदारी का आनंद लें कर सकते हैं. पर्यटकों के साथ लोकप्रिय आइटम पश्मीना शॉल, stoles और अन्य पश्मीना ऊन वस्त्र हैं. स्थानीय रूप से हस्तनिर्मित ऊनी जुराबें, दस्ताने, टोपी और स्वेटर लद्दाख में पर्यटकों की एक पसंदीदा कर रहे हैं

समुद्र स्तर से ऊपर के बारे में 3,505 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, लेह लद्दाख में सबसे सुंदर और आसानी से सुलभ स्थान है. शहर में लद्दाख क्षेत्र के लिए सबसे आम प्रवेश बिंदु है. लेह लद्दाख, भारत यात्रा पर्यटकों के लिए आदर्श आधार के रूप में कार्य करता है.

लेह सुंदर मठ और ऐतिहासिक स्मारकों कि लेह के लिए सबसे बड़ा आकर्षण रहे हैं की एक संख्या है. साफ छूते प्रपत्र एक चौंकाने वाली तस्वीर एकदम सही पोस्टकार्ड के अंतर्गत पृष्ठभूमि में पहाड़ों बीहड़ इलाके बर्फ के साथ कवर किया. लेह ट्रेकिंग और पर्वतारोहण के लिए एक आदर्श जगह है. इसकी सुंदर ट्रैकिंग ट्रेल्स और राजसी पहाड़ों में और लेह के आसपास बिखरे हुए देना बंजर सौंदर्य का पता लगाने के लिए एक निडर यात्री आमंत्रित करते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।