कहते हैं हमारा पहला इम्प्रैशन दरवाज़े से टेबल तक के हमारे सफर में ही बन जाता है. किसी भी नौकरी को पाने की आखिरी सीढ़ी है इंटरव्यू. 15 से 20 मिनट का समय या तो आपका इंप्रेशन बना सकता है या बिगाड़ सकता है. यह पल आपके कपड़ो, बॉडी लैंग्वेज, मैनर्स और तो और कपड़ों के रंग पर भी निर्भर करता है. इसलिए यह कहना गलत न होगा कि एक बेहतर नौकरी हासिल करने में इस बात की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है कि आपने साक्षात्कार के समय कैसे कपड़े पहने हैं. तो हम बताते हैं आपको कि किस तरह के कपड़ों का चुनाव आपके लिए सही रहेगा जॉब इंटरव्यू के लिए.  

ब्लू, खासकर नेवी ब्लू इंटरव्यू के लिए बेस्ट माना जाता है. यह शांत, स्थिरता, सच्चाई, विश्वास और आत्मविश्वास का प्रतीक है. इसके अलावा गहरा रंग अधिकार का भी प्रतीक होता है जो कि एक साक्षात्कारकर्ता के सामने आपकी अच्छी छवि बना सकता है.

कैम्पस प्लेसमेंट के दौरान कोई भी कपड़ा पहना जा सकता है, क्योंकि इंटरव्यूअर को पता होता है कि कॉलेज लाइफ के दौरान स्टूडेंट कैसे कपड़े पहनते हैं. इसलिए बनावटी कपड़े न पहनें. आमतौर पर सरकारी नौकरी के लिए हो रहे इंटरव्यू के दौरान फॉर्मल कपड़े पहनें.

इंटरव्यू में पहना जाने वाला ग्रे दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग माना जाता है. यह एक पॉवरफुल लुक देता है. सबसे मजेदार बात यह है कि ग्रे रंग साक्षात्कारकर्ता का ध्यान भंग नहीं करता बल्कि वह आपकी बातों को और आपके बॉडी लैंग्वेज को ध्यान से देखता.

आपको अपने रंग-रूप और पर्सनेलिटी के हिसाब से कपड़ों का चयन करना चाहिए. यदि आपका रंग गहरा है तो आप सफेद ड्रेस से परहेज ही करें, लेकिन, आप सफेद शेड को अपना सकते हैं. यह आपको ग्रेसफुल बनाएगी. महिलाएं साड़ी पहनें तो अच्छा इम्प्रेशन रहेगा.

एक्सेसरीज का सही कॉम्बिनेशन होना जरूरी है. अगर आपकी बेल्ट ब्लैक कलर की है तो जूते और मोजे भी उसी कलर के होने चाहिए. हो सके तो घड़ी के फीते का कलर भी वैसा ही रखें. उंगलियों में अंगूठी या कलाई में बैंड पहनने से बचें

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।