पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के पिपरिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार चोर है, यह नारा उन्होंने नहीं दिया, बल्कि यह आम जनता की आवाज है, जो वर्तमान केंद्र की मोदी सरकार की रीति-नीति को देखकर व्यक्त कर रही है.

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद के पिपरिया में आज बुधवार 1 मई को कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र दीवान के समर्थन में राहुल गाँधी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे. मंच से उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और न्याय योजना का बखान किया. राहुल ने कहा चौकीदार चोर है नारा मैंने नहीं दिया, ये जनता की आवाज है. मैं चौकीदार कहता हूं लोग चोर के नारे लगाने लगते हैं. मैं एक बार छत्तीसगढ़ में सभा कर रहा था मैं बोल रहा था चौकीदार साहब ने क्या-क्या घोटाले किए. इसके बाद मैंने जैसे ही चौकीदार कहा वहां बैठे कुछ युवा बोले चोर है. ये मेरा नारा, कांग्रेस का नारा नहीं है. ये देश के किसान का नारा है. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए बोलने के लिए कुछ बचा नहीं है. अब वे प्रोजेक्टर पर पढ़कर बोलते हैं.

न्याय योजना गरीबों की गरीबी दूूर करेगी

राहुल गांधी ने अपनी न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं देश की 25 करोड़ आबादी को पैसे देना चाहता हूं. इन लोगों के खातों में हर महीने 72000 रुपए आएंगे इसके बाद उन्होंने 72000 रुपए का आंकड़ा कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र दीवान से कागज पर लिखवाया. राहुल गांधी ने भाषण के बीच व्यापम का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ की तरफ मुखातिब होते हुए कहा- मुख्यमंत्रीजी व्यापम की इन्वेस्टीगेशन होगी क्या, मुख्यमंत्री सिर हिलाकर सहमति जताई.

किसानों के लिए कांग्रेस जीती है, पास हम ही जाते हैं

किसानों के मुद्दो पर राहुल गाँधी ने कहा कि आपके आदर में हम पहला काम करेंगे, किसानों का अलग बजट पेश करेंगे. हम होशंगाबाद के किसानों को पहले ही बताएंगे कि आपको कितना एमएसपी मिलेगा, आपके क्षेत्र में कितनी प्रोसेसिंग यूनिट लगेगी. उन्होंने कहा 10 दिन का वादा किया था, 2 दिन में हमारी सरकार ने कर्जा माफ कर दिया. ये जो बेटियां, महिलाएं आई हैं, आप सबके घर से नरेंद्र मोदी ने पैसा निकाला है और चोरों को दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मंदसौर में गोली चली, कौन उनसे मिलने गया, मैं गया. क्या नरेंद्र मोदी शहीद किसानों के परिवारों से मिलने गए. हम आपके पास आते हैं, किसानों के पास जाते हैं.

अच्छे दिन बोलने वालों के अंतिम दिन आए

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हम केवल डिफाल्टर को नहीं, सभी किसानों को लाभ देंगे. उन्होंने कहा मोदी जी ने युवाओं को धोखा दिया. अगर वे 20 लोगों के नाम बता दो जिन्हें होशंगाबाद-नरसिंहपुर में रोजगार मिला हो. अच्छे दिन भाजपाइयों के आए थे, अब इनके अंतिम दिन आ गए हैं. इन्होंने कागजों में 600 करोड़ का वृक्षारोपण किया, यह घोटाला भी सामने आ गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।