पलपल संवाददाता, जबलपुर. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो बहन मायावती, मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार से काफी खफा हैं, उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाते हुए समर्थन वापसी तक का संकेत ट्विटर करके दे दिया है. मायावती के इस रुख से मध्य प्रदेश में हड़कम्प की स्थिति है. एमपी में बसपा के दो विधायक हैं.

दरअसल, मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नही है. एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबर्दस्ती बैठा दिया है, किंतु बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी और अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी. सकरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नहीं. एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबर्दस्ती बैठा दिया है, किन्तु बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी व अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी.

यह है एमपी में विधानसभा में पार्टियों का आंकड़ा

गौरतलब है कि एमपी में सरकार चलाने के लिए 116 सीटों की जरूरत है. वहीं, कांग्रेस को 114 सीट, बीजेपी को 109, सपा 1, बसपा के 2 और 4 निर्दलीय विधायक हैं. ऐसे में कांग्रेस की सरकार यहां बीएसपी, सपा और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से चल रही हैं. हालांकि मायावती समर्थन वापस भी लेती हैं तो सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगी.

इस कारण बसपा है कांग्रेस से खफा

गौरतलब है कि गुणा सीट से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ बीएसपी के लोकेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. मायावती का आरोप है कि उनके उम्मीदवार को डराया जा रहा है. लोकेंद्र ने सिंधिया की मौजूदगी में सोमवार को कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी. साथ ही लोकेंद्र ने बीएसपी के सिम्बल पर नामांकन भी दाखिल कर दिया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।