इन दिनों छोटी-छोटी बातों पर पति-पत्नी के बीच आए दिन लड़ाईयां होती रहती हैं. आपने नोटिस किया होगा कि पहले इतने तलाक के केस नहीं हुआ करते थे जितने आज देखने को मिलते हैं. छोटी सी लड़ाई कब बड़ी बन जाती है और बात तलाक तक पहुंच जाता है.

चाहे कोई लव मैरेज करें या फिर अरैंज मैरेज ऐसा कोई कपल नहीं जिनके बीज लड़ाईयां नहीं होती हो. कहते हैं पति-पत्नी में झगड़ा और प्यार बढ़ाता है लेकिन कभी-कभी यही झगड़ा भयानक रूप ले लेता है जिसे पति-पत्नी दोनों ही बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और इसका परिणाम यह होता है कि रिश्तों में दरार पैदा हो जाती है.

अगर आपकी वैवाहिक ज़िंदगी में भी उथल-पुथल मची हुई है, तो आप घबराएं नहीं क्योंकि वेद संसार आपके इसी परेशानी का समाधान बताने जा रहा है, जिसे अपनाने से आपके रिश्तों मे चल रही कड़वाहट गहरे प्यार में ज़रूर से बदल जाएगी.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राधा-कृष्ण अपने प्रेम के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं. मान्यता यह है कि राधा-कृष्ण की तस्वीर को घर में रखने से कईं तरह की परेशानियों का अंत होता है वहीं, वास्तु के अनुसार भी इनकी तस्वीर घर में लगाने से बहुत शुभ फल प्राप्त होता है.

लोगों की मानें तो राधा व कृष्ण की सुंदर तस्वीर अपने बेडरूम की दीवार पर लगाने से पति-पत्नी के बीच का तनाव धीरे-धीरे कम होते चले जाता है. वहीं, अगर तस्वीर लाल रंग की होगी तो यह बहुत अच्छा होगा. बता दें कि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार हमेशा बढ़ता है और लड़ाईयां कम होती है.

इस बात का ध्यान रखें कि जहां राधा कृष्ण की तस्वीर लगी हो उसके ठीक सामने वाली दीवार पर पति-पत्नी अपनी तस्वीर ज़रूर लगाएं. वास्तु के अनुसार यह भी बहुत शुभ माना जाता है. भगवान राधा-कृष्ण अटूट प्रेम का प्रतीक माने जातें है और इसलिए वास्तु में बताया गया है कि उनकी तस्वीर घर के बेडरूम में हमेशा ऐसी जगह पर लगाएं जहां आपकी उठते-बैठते सीधी नज़र उसी पर पड़े.

याद रहे कि राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि तस्वीर में राधा-कृष्ण अकेले ही हों और उसमें एक भी गोपियां साथ में न हो.

ऐसी मान्यता है कि अगर पति-पत्नी सुबह-शाम इस तस्वीर के दर्शन करते हैं तो उनके बीच के सभी भेद-भाव दूर हो जाते हैं और प्यार बढ़ती चली जाती है.

साभार: वेद संसार डॉट कॉम 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।