जयपुर. राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स टीम अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल का 45वां मैच खेल रही है. इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.  हैदराबाद टीम फिलहाल 10 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है.  

वहीं, राजस्थान टीम 11 मैचों में 4 जीत के बाद 8 अंकों के साथ 8 टीमों की तालिका में सातवें नंबर पर है. हैदराबाद के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा ऋद्धिमान साहा संभालेंगे, वह टीम में जॉनी बेयरस्टो की जगह लेंगे. दोनों ही टीमें इस मुकाबले में अपने अहम विदेशी खिलाड़ियों के बिना ही एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेगी. इस समय राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में ज्यादा मजबूत दिख रही है क्योंकि उसके पास बेन स्टोक्स और जोस बटलर नहीं हैं .

पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद की टीम 10 में से पांच मैच जीतकर बेहतर स्थान पर है जबकि राजस्थान ने 11 में से केवल चार ही मैच जीते हैं. लेकिन ये भी प्लेऑफ स्थान की दौड़ में बनी हुई हैं. राजस्थान के लिए इस बार की खोज असम का 17 साल का खिलाड़ी रियान पराग रहा है जिसने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रतिभा दिखाई है. उसने केकेआर के खिलाफ 31 गेंद में 47 रन बनाए और राजस्थान को मुश्किल स्थिति से जीत की ओर पहुंचा दिया.

टीमें:

राजस्थानअजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.

हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार, डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।