नई दिल्ली आईपीएल के सीजन 12 में शुक्रवार को खेले गए 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 46 रनों से करारी मात दी है. चेन्नई को अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कमी निश्चित तौर पर खली. मध्यक्रम में टीम के पास ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं था जो टीम को संभाल सके. -टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 155 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 156 रनों का टारगेट दिया. -जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 17.4 ओवर में 109 रन पर ऑलआउट हो गई. चेन्नई की यह 12 मैचों में चौथी हार है लेकिन वह 16 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है.

मुंबई की 11 मैचों में सातवीं जीत है और वह 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. -चेन्नई की चेपॉक पर यह सात जीत के बाद पहली हार है. उसने 22 अप्रैल 2013 के बाद से अपने घरेलू मैदान पर दूसरा मैच गंवाया. -रोहित शर्मा ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपना पहला अर्धशतक जमाया लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने इसके बावजूद अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को चार विकेट पर 155 रन ही बनाने दिए. -रोहित ने 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन बनाए और इस बीच इविन लुईस (32रन ) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया.

-लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के बल्लेबाज शेन वॉटसन (8) पहले ओवर में दो चौके मारने के बाद पांचवीं गेंद पर लसिथ मलिंगा का शिकार बने. इस मैच में चेन्नई की कप्तानी कर रहे सुरेश रैना (2) को हार्दिक पंड्या ने अपना शिकार बनाया. -सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे मुरली विजय (38) हालांकि दूसरे छोर पर थे. मध्य क्रम में उन्हें केदार जाधव (6रन) से उम्मीदें थीं, लेकिन क्रुणाल की एक गेंद जाधव के स्टंप ले उड़ी. विजय अच्छा खेल रहे थे और लग रहा था कि वह पचास रनों के पार जल्दी पहुंचेंगे लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें अर्धशतक नहीं लगाने दिया. -विजय ने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और एक छक्का लगाया.

66 रनों पर छह विकेट गिर जाने के बाद चेन्नई की जीत की उम्मीदें खत्म हो रही थीं. -ड्वेन ब्रावो (20) ने कुछ अच्छे शॉट खेल मेजबान टीम की जीत की उम्मीदों को पूरी तरह से खत्म नहीं होने दिया, लेकिन मलिंगा ने 99 के कुल स्कोर पर ब्रावो को आउट कर मुंबई को सातवीं सफलता दिलाई. ब्रावो जब आउट हुए जब चेन्नई को 24 गेंदों पर 57 रनों की दरकार थी. दीपक चहर (0), हरभजन सिंह (1) और मिशेल सेंटनर (22) के विकेट गिरने के साथ ही चेन्नई को हार मिली.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।