तितलियों का संबंध खूबसूरती और खुशहाली से है. जिस तरह तितलियां किसी उपवन की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं, उसी तरह फेंग्शुई तितलियां आपके घर को खुशियों का बसेरा बनाने में अहम् भूमिका निभाती हैं. आइये जानते हैं इस गैजेट और इसके उपयोग से जुड़ी कुछ खास बातें- 

इस गैजेट का उपयोग यानी घर में इसकी मौजूदगी इस बात का प्रमाण है कि वहां निवास करने वाले सदस्य खुशहाली की कामना करते हैं. इस गैजेट का सर्वाधिक महत्वपूर्ण उपयोग अपने मनचाहे जीवनसाथी यानी अपने प्रेम संबंध को चिरस्थायी बनाने के लिए किया जाता है. अगर आप भी अपना मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं या जीवनसाथी के प्यार की कमी महसूस कर रहे हैं तो इस गैजेट को घर में स्थापित करें.

अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को हमेशा के लिए अपना बना लेना चाहते हैं, तो इस गैजेट को अपने शयनकक्ष में स्थान अवश्य दें. दंपती के शयनकक्ष में यह गैजेट उनके प्रेम संबंधों में मिठास एवं उत्साह भर देता है.   फेंग्शुई के इस गैजेट का संबंध रचनात्मकता से भी है. फेंग्शुई तितलियों को रचनात्मक कार्यों से जुड़े युवा/युवती अपने कक्ष में रखें तो उनकी रचनाशीलता में वृद्धि होती है. इसे बच्चों के अध्ययन कक्ष में भी रखा जा सकता है. इससे पढ़ाई में न सिर्फ उनकी एकाग्रता बढ़ती है, बल्कि वे क्रिएटिव भी बनते हैं.  

विशेष यह है कि फेंग्शुइ तितलियों को चित्र के रूप में भी घर में स्थान दिया जा सकता है. पेंटिग के रूप में भी यह गैजेट उतना ही लाभकारी होता है.   ध्यान रखने योग्य बात यह है कि फेंग्शुई तितलियों को जहां तक संभव हो सके सम संख्या में ही रखें, विषम संख्या में इन्हें नहीं रखना चाहिए. अगर र्पेंंटग के रूप में आप यह गैजेट घर लाते हैं, तो भी ध्यान दें कि पेंटिग में तितलियों की संख्या सम हो, विषम नहीं.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।