मुंबई. एबी डिविलियर्स और मोईन अली के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खराब शुरुआत से उबरकर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में सोमवार को यहां सात विकेट पर 171 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया.

डिविलियर्स ने 51 गेंदों पर 75 रन बनाये जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल हैं. मोईन ने 32 गेंदों पर एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 95 रन की साझेदारी की. मुंबई की तरफ से लेसिथ मलिंगा ने 31 रन देकर चार विकेट लिये.

मुंबई ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और शुरू में कसी हुई गेंदबाजी की. पहले चार ओवर में केवल 21 रन बने और इस बीच जेसन

बेहरनडोर्फ ने कप्तान विराट कोहली (आठ) को विकेट के पीछे कैच कराकर बेंगलोर को करारा झटका दिया. पार्थिव पटेल (20 गेंदों पर 28) ने हालांकि बेहरनडोर्फ के अगले ओवर में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बटोरे जिससे पावरप्ले तक स्कोर 45 रन की सम्मानजनक स्थिति तक पहुंच पाया.

पार्थिव की आक्रामकता एक ओवर तक ही सीमित रही और हार्दिक पांड्या ने धीमी गेंद पर ललचाकर उन्हें हवा में गेंद लहराकर कैच देने के लिये मजबूर किया. डिविलियर्स और मोईन ने यहां से जिम्मेदारी संभाली. इन दोनों ने न सिर्फ पारी संवारने का बीड़ा उठाया बल्कि लंबे और तगड़े शॉट खेलकर स्कोर बोर्ड भी चलायमान रखा.

डिविलियर्स ने विकेट बचाये रखने को भी तरजीह दी और केवल ढीली गेंदों का इंतजार किया, लेकिन दूसरे छोर से मोईन ने लंबे शाट जमाने के अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया. मोईन ने राहुल चहर और हार्दिक पांड्या की गेंदों को छह रन के लिये लहराने के बाद बेहरनडोर्फ के एक ओवर में दो छक्के जड़े. डिविलियर्स ने जहां 41 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया वहीं मोईन ने इसके लिये केवल 31 गेंदें खेली.

इसके तुरंत बाद हालांकि उन्होंने मलिंगा की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच थमा दिया. मलिंगा ने इसी ओवर में नये बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (शून्य) को भी पवेलियन भेजा. इसके बाद डिविलियर्स ने बुमराह की सम्मानजनक गेंदों को भी सीमा रेखा के दर्शन कराये.

इस गेंदबाज की तेजी से उठती गेंद उनके हेलमेट से लगी, लेकिन इससे डिविलियर्स विचलित नहीं हुए. मलिंगा की गेंद पर आकर्षक छक्का जमाने के बाद वह तेजी से रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गये. मलिंगा ने अंतिम चार गेंदों पर दो रन दिये और दो विकेट लिये.

टीमें इस प्रकार हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- पार्थिव पटेल (विकेट कीपर), विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज.

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (विकेट कीपर), क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा और जसप्रित बुमराह.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।