पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्य प्रदेश में आने वाले कुछ दिन काफी उथल-पुथल भरे हो सकते हैं, जबसे केेंद्रीय एजेंसियों ने इंदौर में कमलनाथ के खासमखास माने जाने वाले ओएसडी के निवास पर छापा मारा है और काफी नगदी बरामद होने की खबरें सामने आ रही हैं, तब से मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार भी एक्शन में नजर आ रही है, एमपी की खुफिया पुलिस भाजपा नेताओं पर नजरें लगाए हुए हैं, वह चुनाव में भाजपा के चुनावी फंड का पता लगा रही है. खास बात यह है कि खुफिया विभाग की नजर जबलपुर में प्रमुख रूप से है, क्योंकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जबलपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि शीघ्र ही भाजपा से जुड़े कई नेताओं, अफसरों व खासमखासों पर छापामारी भी हो सकती है.

सूत्रां के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान के खास अफसरों, उनके मंत्रियों, भाजपा पदाधिकारियों सहित लगभग 100 लोगों की पल-पल की गतिविधियोंं पर नजरें रखी जा रही है. चर्चा तो इस बात की भी है कि मोबाइल फोन पर सरकार की नजर है. पूरे प्रदेश में खुफिया तंत्र को सक्रिय किया गया है. राज्य सरकार भाजपा के चुनावी फंड पर नजर बनाए हुए है.

आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडबलू) को भाजपा नेताओं, पूर्व मंंत्रियों और नौकरशाहों के यहां छापेमारी की पूरी छूट दे दी गई है. यह भी खबर है कि चुनाव में उपयोग होने वाले पैसे को जब्त करने प्रदेश भाजपा कार्यालय पर छापा मारने की तैयारी थी, लेकिन भाजपा को इसकी भनक लग गई इसके बाद यह कार्रवाही टाल दी गई. शिवराज के खास नौकरशाह अपने घरों से नगदी और दस्तावेज हटाने का काम कर रहे हैं. 

खुफिया विभाग पता लगा रहा दिल्ली से एमपी में भाजपा ने कितना धन भेजा

पुलिस मुख्यालय की खुफिया शाखा के अलावा कमलनाथ सरकार अपने सूत्रों से भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए दिल्ली से भाजपा ने कितना पैसा भेजा है. यह पैसा कहां रखा है. इसे कैसे जब्त किया जा सकता है. भाजपा के मैनेजरों और शिवराज के नजदीकी अधिकारियों पर पैनी नजर रखी जा रही है. आने वाले कुछ दिनों में पुलिस और ईओडब्ल्यू मिलकर कुछ बड़े छापे डाल सकते हैं. शिवराज के बेहद नजदीक रहे लगभग आधा दर्जन आईएएस अधिकारी सरकार के निशाने पर हैं.

अश्विनी से मिल रही अहम जानकारी, दे सकता है साथ 

आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी का नजदीकी मानकर जिस अश्विनी शर्मा के घर छापा डाला है वह कमलनाथ सरकार की बड़ी मदद कर सकता है. सूत्रों का कहना है कि अश्विनी शर्मा के पास शिवराज सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों का पूरा कच्चा चिट्ठा है, उससे मिलने वाली जानकारी का उपयोग आने वाले समय में कमलनाथ सरकार, भाजपा नेताओं पर ब्रम्हा के रूप में कर सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।