कोलकाता. खराब शुरुआत के बाद कोलकाता ने लड़खड़ाते हुए दिल्ली को 179 रन का लक्ष्य दिया. 178 रन बनाने में कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खो दिये. इससे पूर्व दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल मैच में शुक्रवार को यहां टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. दिल्ली ने संदीप लेमिचाने की जगह कीमो पॉल को अंतिम एकादश में रखा है. केकेआर ने तीन बदलाव किये हैं तथा लॉकी फर्गुसन, जो डेनली और कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में लिया है.

विस्फोटक आंद्रे रसेल की लंबे शॉट खेलने की काबिलियत और कैगिसो रबाडा की सटीक यार्कर के बीच आज यहां कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले आईपीएल मैच में फिर से रोचक जंग देखने को मिल सकती है. लेकिन मैच से इतर केकेआर और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी आकर्षण का केंद्र होंगे. यह देखने में सभी की दिलचस्पी रहेगी कि बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष मैच के दौरान कहां बैठता है.

गांगुली अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर मेहमान होंगे क्योंकि अभी वह दिल्ली टीम के सलाहकार हैं, जिसके कारण उन पर हितों के टकराव के आरोप भी लगे. आईपीएल तालिका में छह मैचों में आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज केकेआर की तरफ से अभी तक का सत्र रसेल के नाम रहा है जिन्होंने पांच पारियों में 257 रन बनाये हैं. इनमें से 150 रन उन्होंने केवल छक्कों से बनाये हैं. उनका औसत 128.50 और स्ट्राइक रेट 212.39 है.

इससे विरोधी टीमों को समझ में नहीं आ रहा है कि उन्हें कैसे रोका जाए. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पिछले मैच में उनके खिलाफ स्पिनरों का प्रभावी उपयोग किया. केकेआर ने चेन्नई में खेला गया यह मैच सात विकेट से गंवाया था. केकेआर को इस सत्र में अपनी पहली हार दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली थी. दिल्ली ने सुपरओवर में जीत दर्ज की थी तथा रसेल के खिलाफ जंग में रबाडा ने बाजी मारी थी. रबाडा को सुपर ओवर में 11 रन बचाने थे.

रसेल ने उनकी पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन रबाडा ने अपनी सटीक यार्कर पर उन्हें बोल्ड कर दिया जिसे गांगुली ने ‘टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गेंद करार दिया था. केकेआर अब उस हार का बदला चुकता करने के लिए आतुर है जबकि दिल्ली फिर से जीत दर्ज करके शीर्ष पांच में जगह बनाने की कोशिश करेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।